News Nation Logo
Banner

दिल्ली : कोरोना से 395 लोगों की मौत, 1 दिन में सबसे अधिक मौतों का रिकॉर्ड

दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona) से होने वाली मौतों में लगातार इजाफा हो रहा है. गुरुवार को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 395 व्यक्तियों की मौत हुई है.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 29 Apr 2021, 11:52:49 PM
Delhi Corona

दिल्ली : कोरोना से 395 लोगों की मौत (Photo Credit: IANS)

highlights

  • दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों में लगातार इजाफा हो रहा है
  • बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 395 व्यक्तियों की मौत हुई है
  • कोरोना के कारण होने वाली मौतों का यह एक नया रिकॉर्ड है

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona) से होने वाली मौतों में लगातार इजाफा हो रहा है. गुरुवार को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 395 व्यक्तियों की मौत हुई है. कोरोना के कारण होने वाली मौतों का यह एक नया रिकॉर्ड है. दिल्ली में इससे पहले 1 दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना रोगियों की मौत नहीं हुई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहना है कि दिल्ली में अब ऑक्सीजन को लेकर पहले जैसी अफरा-तफरी का माहौल नहीं है. हालांकि मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए इस आश्वासन के बावजूद अभी भी बड़ी संख्या में कोरोना रोगी दम तोड़ रहे हैं.

गुरुवार को जहां दिल्ली में कोरोना से 395 कोरोना रोगियों की मृत्यु हुई वहीं, 24,235 नए कोरोना रोगी सामने आए हैं. कोरोना की जांच के लिए बीते 24 घंटे के दौरान 73,851 कोरोना टेस्ट किए गए थे. इनमें से 32.82 फीसदी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इन्हीं 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 25,615 कोरोना रोगी स्वस्थ भी हुए हैं.

दिल्ली में अभी तक कुल 15,772 व्यक्तियों की कोरोना वायरस के कारण मृत्यु हो चुकी है. दिल्ली में फिलहाल 97,977 एक्टिव कोरोना रोगी है. इनमें से 53,440 कोरोना रोगी होम होम आइसोलेशन में रह रहे हैं. शेष कोरोना रोगियों को विभिन्न निजी एवं प्राइवेट अस्पतालों के अलावा कोरोना सुविधा केंद्रों में भर्ती कराया गया है.

दिल्ली में लागू लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक अहम बैठक बुलाई.

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अगले 3 महीने के अंदर 18 वर्ष से ऊपर की आयु के सभी दिल्लीवासियों को वैक्सीन लगाने की एक योजना तैयार की है. हम बहुत बड़े और व्यापक स्तर पर वैक्सीन सेंटर बनाएंगे. 18 वर्ष से ऊपर की आयु के सभी लोगों से मेरा निवेदन है कि वह वैक्सीनेशन करवाने के लिए आगे आएं.

First Published : 29 Apr 2021, 11:52:49 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.