logo-image

शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाओं के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में पिछले डेढ़ महीनों से रोड जामकर धरने पर बैठी महिलाओं के खिलाफ अब लोग प्रदर्शन करने लगे हैं.

Updated on: 02 Feb 2020, 01:10 PM

highlights

  • शाहीन बाग पर बैठी महिलाओं के खिलाफ अब हो रहा धरना. 
  • इस प्रदर्शन के दौरान हजारों लोग सड़कों पर उतर आए और शाहीन बाग को प्रदर्शन मुक्त करने की मांग की.
  • इस दौरान पुलिस को भी लोगों को मैनेज करने में परेशानी का सामना करना पड़ा.

नई दिल्ली:

शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में पिछले डेढ़ महीनों से रोड जामकर धरने पर बैठी महिलाओं के खिलाफ अब लोग प्रदर्शन करने लगे हैं. लोगों को इस रोड़ के बंद होने की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और अब लोगों का धीरज अब जवाब दे चुका है. शाहीन बाग पर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों की मांग है कि नागरिकता संशोधन बिल मोदी सरकार को वापस लेना चाहिए. इसी मांग को लेकर पिछले डेढ़ महीने से प्रदर्शनकारियों ने शाहीन बाग पर धरना दे रहे हैं जिसके वजह से आस-पास रह रहे लोगों सहित उस मार्ग से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

इस प्रदर्शन के दौरान हजारों लोग सड़कों पर उतर आए और शाहीन बाग को प्रदर्शन मुक्त करने की मांग की. इन लोगों के हाथों में तिरंगा था और ये लोग किसी भी तरह से इस जगह को खाली कराने की मांग पर अड़े रहे.

यह भी पढ़ें: डीएसपी देविंदर सिंह केस में NIA ने जम्मू कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी

इस दौरान पुलिस को भी लोगों को मैनेज करने में परेशानी का सामना करना पड़ा. पुलिस को दोनों ही पक्षों को मैनेज करना था ताकि किसी को भी परेशानी का सामना ना करना पड़े. इस दौरान पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद दिखी. डीएसपी चिन्मय बिस्वाल खुद मौके पर मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें: इलेक्शन कमीशन ने शाहीन बाग का किया दौरा, 3 सदस्यीय टीम ने जाकर माहौल का लिया जायजा

इससे पहले 30 जनवरी को जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्विद्यालय में जब सीएए के खिलाफ छात्र, राजघाट तक मार्च निकालने के दौरान एक नाबालिग ने भी भीड़ पर फायरिंग की थी इस घटना में जामिया के मासकम्यूनिकेशन के एक छात्र शादाब को गोली लग गई थी.