News Nation Logo

DDMA का आदेश, दिल्ली में सभी निजी दफ्तर बंद होंगे

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 11 Jan 2022, 11:54:47 AM
newsnation2

दिल्ली में सभी निजी दफ्तर बंद होंगे (Photo Credit: file photo)

highlights

  • सभी कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम करेंगे
  • दिल्ली में सभी रेस्टोरेंट व बार बंद रहेंगे
  • केजरीवाल आज दोपहर कोरोना की स्थिति पर प्रेंस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

नई दिल्ली:  

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने आदेश दिया है कि राजधानी में सभी निजी दफ्तरों को बंद किया जाएगा. केवल उन्हीं को खोला जाएगा जो छूट के वर्ग (Exempted Category) में आते हैं यानि दिल्ली के बाकी सभी निजी दफ्तर के कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम (WFH) करेंगे. अभी निजी दफ्तर 50 प्रतिशत क्षमता पर चल रहे थे. मगर अब Exempted Category के निजी दफ़्तर छोड़ बाकी सभी दफ़्तर बंद रहेंगे. सभी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे. दिल्ली में सभी रेस्टोरेंट व बार बंद रहेंगे. सिर्फ रेस्टोरेंट्स से फूड आइटम की होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा मिलेगी. 

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की संख्या में तेजी से वृद्धि देखने के बाद डीडीएमए ने पाबंदियों को और सख्त करने का निर्णय लिया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे कोरोना की स्थिति पर प्रेंस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. सीएम दिल्ली के अस्पतालों का दौरा भी करेंगे.

Exempted Category के तहत आने वाले निजी दफ्तर खुल सकेंगे

प्राइवेट बैंक, जरूरी सर्विस देने वाली कंपनियों के दफ्तर (इसकी अलग से सूची है), इंश्योरेंस/मेडिक्लेम कंपनी, फार्मा कंपनियों के दफ्तर जिसमें प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन के प्रबंधन की आवश्यकता है, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा नियमित संस्थाएं या इंटरमीडियरी, सभी नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कॉरपोरेशन, सभी माइक्रोफाइनेंस संस्थान, अगर अदालतें/ ट्रिब्यूनल या कमीशन खुले है तो वकीलों के दफ्तर, कोरियर सर्विस जैसे  दफ्तर खुल सकेंगे.

 

First Published : 11 Jan 2022, 11:15:55 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.