logo-image

दिल्ली में अब मास्क न पहनने पर लगने वाला जुर्माना खत्म

देश में कोरोना के केसों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. कोविड की लहर धीमी पड़ने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को बड़ी राहत दी है. दिल्ली में अब मास्क नहीं लगाने पर न तो कोई चालान होगा और न ही कोई जुर्माना लगेगा.

Updated on: 31 Mar 2022, 07:01 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना के केसों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. कोविड की लहर धीमी पड़ने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्लीवासियों को बड़ी राहत दी है. दिल्ली में अब मास्क नहीं लगाने पर न तो कोई चालान होगा और न ही कोई जुर्माना लगेगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की गुरुवार को हुई बैठक ये फैसला लिया गया है. हालांकि, अभी महामारी एक्ट जारी रहेगा, ताकि कोरोना जांच और टीकाकरण जारी रहे. 

आपको बता दें कि देश की राजधानी में कोरोना वायरस (Corona Virus) की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की मीटिंग (DDMA Meeting) हुई, जिसमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. दिल्ली में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण के रिव्यू के लिए ये बैठक बुलाई गई थी.

सूत्रों के अनुसार, डीडीएमए की बैठक में फैसला लिया गया है कि मास्क न पहनने पर लगने वाले जुर्माने को खत्म करने पर सहमति बनी है. अभी मास्क न पहनने पर 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान है, जिसे अब खत्म किया जा सकता है. पहले 2000 के जुर्माने का प्रावधान था, पिछली DDMA मीटिंग में इसे कम किया गया था.