logo-image

डीडीए की नई हाउसिंग योजना 30 जून को हो सकती हैं लॉन्च

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की 12000 फ्लैट वाली नई हाउसिंग स्कीम 30 जून से लॉन्च होने की उम्मीदें है।

Updated on: 27 Jun 2017, 09:33 PM

highlights

  • डीडीए की 12000 फ्लैट वाली  हाउसिंग स्कीम 30 जून से लॉन्च होने की उम्मीद
  •  इस स्कीम को प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ भी जोड़ा गया है 

नई दिल्ली:

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की 12000 फ्लैट वाली नई हाउसिंग स्कीम 30 जून से लॉन्च होने की उम्मीदें है। डीडीए के अधिकारी के मुताबिक स्कीम के ब्रोशर और अन्य तौर-तरीकों की तैयारी पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा,' हम नई स्कीम को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। फिलहाल के लिए 30 जून की तारीख निश्चित है।'

उन्होंने कहा कि ब्रोशर के मुद्रण से लेकर साझेदार बैंकों से संपर्क कायम करने जैसी औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा, ' हमें स्कीम सार्वजनिक करने से पहले सुनिश्चित करना है कि सब कुछ ठीक रहे और अभी चीजें ठीक लग रही हैं।'

डीडीए इस स्कीम को लॉन्च करने लक्ष्य मध्य-जून रखा था, जिसकी घोषणा फरवरी में होनी थी। लेकिन सहायक बुनियादी ढांचे, बिल्डिंग से जुड़ी सड़कों और स्ट्रीट लाइट्स की वजह से तय तिथि को आगे बढ़ा दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: जेडीयू को आई BJP की याद, कहा NDA में ज्यादा सहज थे रिश्ते

अधिकारी ने बताया कि इस स्कीम को प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ भी जोड़ा गया है। डीडीए फ्लैट के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन किया जा सकता है।

बता दें कि इस स्कीम के तहत 350 फ्लैट एमआइजी और बाकी एलआइजी व जनता फ्लैट हैं। ये फ्लैट ज्यादातर रोहिनी, द्वरका, नरेला, वंसत कुंज और जसोला में हैं। इस स्कीम में 2014 की हाउसिंग स्कीम के बचे 10,000 फ्लैट भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: मोदी-ट्रंप मुलाकातः चीन ने चेताया- वॉशिंगटन का 'मोहरा' न बने भारत