logo-image

कोरोना : सीआरपीएफ अपने जवानों के परिवारों के लिए हेल्पलाइन शुरू करेगा

घरों से दूर तैनात अपने जवानों के मद्देनजर सीआरपीएफ ने फील्ड कार्यालयों को चौबीसों घंटे चालू रहने वाला हेल्पलाइन स्थापित करने का निर्देश दिया है ताकि कोरोवा वायरस प्रकोप को देखते हुए उन कर्मियों के परिवारों की मदद की जा सके.

Updated on: 30 Mar 2020, 03:17 PM

दिल्ली:

घरों से दूर तैनात अपने जवानों के मद्देनजर सीआरपीएफ ने फील्ड कार्यालयों को चौबीसों घंटे चालू रहने वाला हेल्पलाइन स्थापित करने का निर्देश दिया है ताकि कोरोवा वायरस (CoronaVirus) प्रकोप को देखते हुए उन कर्मियों के परिवारों की मदद की जा सके. इसके अलावा त्वरित कार्रवाई टीमों (क्यूआरटी) की भी सेवा ली जाएगी. बल के 23 सेक्टरों को चौबीसों घंटे चालू रहने वाले लैंडलाइन कनेक्शन और व्हाट्सएप नंबर स्थापित करने और इसका प्रचार करने के लिए कहा गया है.

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा भेजे गए एक संवाद के अनुसार कोरोना वायरस के मद्देनजर देश भर में लागू आपात स्थिति को ध्यान में रखते हुए महानिदेशक (बल प्रमुख) ने निर्देश दिया है कि हमें अपने कर्मियों के परिवारों की देखभाल करनी चाहिए जो अपने घरों से दूर रह रहे हैं. इसमें कहा गया है कि अधिकारियों और जवानों को अपने परिवारों की चिंता से मुक्त करने के लिए सभी व्यवस्था करने की जरूरत है.

बल का यह निर्देश पीटीआई के पास है. इसमें कहा गया है कि देश के सभी सेक्टर मुख्यालयों और समूह केंद्रों पर एक लैंडलाइन और एक व्हाट्सएप मोबाइल फोन नंबर 24x7 हेल्पलाइन स्थापित की जानी चाहिए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन परिवारों का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है जिनकी पत्नी बच्चों के साथ अकेली हैं और जहां बुजुर्ग माता-पतिा अकेले रह रहे हैं.