logo-image

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, शादी समारोह में मिली बड़ी छूट

केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने अब शादी समारोह को लेकर भी रियायत दी है. दिल्ली सरकार की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक अब शादी समारोह में कुल 200 लोग शामिल हो सकते हैं.

Updated on: 31 Oct 2020, 10:07 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली में कोरोना (Corona) के नए मामलों का रोज नया रिकॉर्ड बन रहा है, लेकिन इसी बीच सरकार की तरफ से और ढ़ील देने का फैसला किया गया है. केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने अब शादी समारोह को लेकर भी रियायत दी है.

दिल्ली सरकार की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक अब शादी समारोह में कुल 200 लोग शामिल हो सकते हैं. साथ ही बंद जगहों पर 50 फीसदी हॉल कैपेसिटी को इस्तेमाल करने की इजाजत दी गई है. लेकिन अगर इलाका खुला हुआ है या कोई ग्राउंड है तो उसके लिए कोई अधिकतम संख्या नहीं होगी.

इसके साथ ही कहा गया है कि सभी लोगों को मास्क पहनना जरूरी होगा. हॉल में आने वाले लोगों की थर्मल स्कैनिंग की भी बात कही गई है. हैंड वॉश और सैनिटाइजर की भी व्यवस्था जरूरी है.

इसके साथ ही नोटिफिकेशन जारी कर डीटीसी और क्लस्टर बसों में सभी पाबंदियों को हटा दिया गया है. अब सभी पर पैसेंजर सफर कर सकते हैं. 

इससे पहले सिर्फ आधी सीटों पर ही सफर की इजाजत दी गई थी, क्योंकि एक सीट छोड़ने का नियम बनाया गया था. 

दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या 5000 से अधिक रही है. शनिवार को 5062 नए कोरोना संक्रमित कोरोना रोगी सामने आए हैं. यह आंकड़ा तब है जबकि शनिवार को दिल्ली में अन्य दिनों के मुकाबले कोरोना के लगभग 14,000 टेस्ट कम हुए हैं.इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से 41 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई.