logo-image

आजादपुर सब्जी मंडी से कोरोना के 5 नए मामले, फिर भी सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

देश में जारी लॉकडाउन के बीच अभी भी कई राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इनमें दिल्ली का नाम भी शामिल है.

Updated on: 27 Apr 2020, 07:20 AM

नई दिल्ली:

देश में जारी लॉकडाउन के बीच अभी भी कई राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इनमें दिल्ली का नाम भी शामिल है. दिल्ली में लगातार मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. यहां पिछले 24 घंटों में 293 नए मामले सामने आ गए हैं. वहीं आजादपुर सब्जी मंडी की बात करें तो यहां से भी 5 नए पॉजिटिव मामले सामने ऐसे आए हैं. दरअसल पिछले दिनों ये सब्जी मंडी 24 घंटे के लिए खोल दी गई थी जहां सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर अवहेलना की गई.नतीजा यहां से 5 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा यहां बीते दिनों कोरोना के चलते एक शख्स की मौत भी हो गई है.

यह भी पढ़ें: COVID-19 Crisis: राजस्व बढ़ाने धनी लोगों पर उच्च कर, कोविड-19 सेस के सुझाव

हैरानी वाली बात है कि इतना सब होने के बावजूद यहां कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है. लोग अभी भी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं. हालांकि दिल्ली पुलिस के जवान और सिविल डिफेंस के जवान लगातार लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं बावजूद इसके यहां पर भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है.

यह भी पढ़ें: Lock Down: कोरोना वायरस से घर में रहकर जीतें जंग : RSS प्रमुख मोहन भागवत

देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार के करीब पहुंच गया है वहीं 800 स्यादा लोगों की मौत हो गई है. रविवार के आंकड़ों के मुताबिर अब तक 26 हजार 917 संक्रमित मामले आए हैं जिनमें से 826 लोगों की मौत हो गई है और 5 हजार 914 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ लड़ाई में किस तरह से आगे बढ़ना है इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे. यह संवाद इन संकेतों के बीच होगा कि यह लागू लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने केंद्रित हो सकता है. देश में कोविड-19 के प्रसार के बाद मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंस होगी