logo-image

DDMA Meeting: फिर डराने लगा कोरोना, दिल्ली में मास्क हुआ अनिवार्य

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना फिर से पैर पसार रहा है. कोरोना मामलों में तेजी के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक हुई, जिसमें दिल्ली में फिर से मास्क की वापसी का फैसला लिया गया.

Updated on: 20 Apr 2022, 03:10 PM

highlights

  • दिल्ली में मास्क लगाना फिर से हुआ अनिवार्य
  • मास्क न लगाने पर 500 रुपये जुर्माना
  • डीडीएमए की बैठक में लिए गए कई अहम फैसले

 

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना फिर से पैर पसार रहा है. कोरोना मामलों में तेजी के बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक हुई, जिसमें दिल्ली में फिर से मास्क की वापसी का फैसला लिया गया. इसके साथ ही दिल्ली में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया. अगर मास्क नहीं लगाया, तो फिर दिल्ली में आपसे 500 रुपये का जुर्माना भी वसूला जाएगा. इसके अलावा डीडीएमए की बैठक में स्कूलों को बंद नहीं करने का फैसला लिया गया है.

डीडीएमए की बैठक में कई अहम फैसले

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन सहित कई अन्य महत्वपूर्ण अधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिये गए हैं, जिसमें कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए मास्क फिर से अनिवार्य कर दिया गया है. अब एक बार फिर मास्क न पहने वालों पर 500 का जुर्माना लगाया जाएगा. दिल्ली में कोरोना से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर कोविड-टेस्टिंग बड़े पैमाने पर की जाएगी. इसके अलावा वैक्सीनेशन पर अधिक जोर देने का फैसला लिया गया है. इसके अलावा डीडीएमए की बैठक में स्कूलों को बंद नहीं करने का फैसला लिया गया है. यही नहीं, अब सामाजिक समारोहों पर सरकार की कड़ी नजर रहेगी.

24 घंटे में आए कोरोना के 600 से ज्यादा मामले

दिल्ली में कोरोना के मामलों की बात करें तो इनमें पिछले 24 घंटे में 26 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है. गौरतलब है कि मंगलवार को राजधानी में कोविड-19 के 632 नए मामले दर्ज किए गए. इससे पहले सोमवार को दिल्ली में कोविड-19 के 501 नए मामले सामने आए थे. हालांकि सोमवार के मुकाबले मंगलवार को पॉजिटिविटी रेट में कमी देखी गई. सोमवार को जहां सकारात्मकता दर 7% थी तो वहीं मंलवार को यह 4.42% रही.