logo-image

दिल्ली में Covid-19 के मामलों ने पकड़ी रफ्तार, स्वास्थ्य मंत्री बोले- घबराने की जरूरत नहीं

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच केजरीवाल सरकार ने एक आपातकालीन बैठक बुलाई  ताकि बढ़ते मामलों से निपटने की रणनीति बनाई जा सके.

Updated on: 30 Mar 2023, 08:59 PM

highlights

  • कोरोना के सैंपलों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है
  • वायरस के नए वेरिएंट की भी मॉनी​टरिंग हो रही है
  • कोरोना से बुधवार को दो लोगों की जान चली गई

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच केजरीवाल सरकार ने एक आपातकालीन बैठक बुलाई ताकि बढ़ते मामलों से निपटने की रणनीति बनाई जा सके. बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कोविड-19 से हालात को लेकर दिल्ली सरकार पूरी सतर्कता बरत रही है. इस हालात का बारीकी से जायजा ले रही है. कोरोना के सैंपलों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. वायरस के नए वेरिएंट की भी मॉनी​टरिंग हो रही है. जिन लोगों में फ्लू के लक्षण हैं, उन्हें अस्पताल आते वक्त मास्क पहनना जरूरी होगा. उन्होंने जनता से अपील की लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. 

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Disqualification : कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी का किया बचाव, जानें क्या

कोरोना से बुधवार को 300 संक्रमित

कोरोना से बुधवार को दो लोगों की जान चली गई. वहीं 300 लोग संक्रमित बताए गए हैं. इस दौरान संक्रमण की दर बढ़कर 13.89 प्रतिशत तक हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 163 मरीजों को अब तक छुट्टी मिल चुकी है. दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मामले 806 तक पहुंच चुके हैं. इनमें से 452 मरीज होम आइसोलेशन और 54 अस्पतालों में एडमिट हैं. अस्पतालों में भर्ती तीन मरीज वेंटिलेटर पर हैं. वहीं 17 मरीज आईसीयू व 21 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. मंगलवार को 2160 लोगों की कोरोना जांच हुई. इसमें 13.89 फीसदी लोग संक्रमित मिले. 

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को 11.82 प्रतिशत की संक्रमण दर थी. इस दौरान 214 मामले सामने आए. वहीं सोमवार को 7.45 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 115 मामले मिले. वहीं रविवार   को 9.13 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 153 नए मामले मिले.