News Nation Logo
Banner

Corona Virus: कोरोना की दहशत से दिल्ली के 5वीं क्लास तक के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद

Corona virus - दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली मेें 31 मार्च तक सारे स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है.

Mohit Bakshi | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 05 Mar 2020, 05:25:54 PM
manish sisodia

कोरोना वाइरस के चलते दिल्ली में तैयारी पर मनीष सिसोदिया का बयान (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:  

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने चीन सहित दुनिया के कई देशों में तहलका मचाने के बाद अब भारत में भी दस्तक दे दी है. भारत में अब तक कुल 29 मरीज कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली मेें कल से 5वीं क्लास तक के सभी स्कूल आगामी 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दे दिया है. आपको बता दें कि दुनिया के कई देशों में तांडव करने के बाद अब कोरोना वायरस ने दिल्ली में भी दस्तक दे दी है. भारत में अबतक कोरोना वायरस से पीड़ित कुल 29 मरीज पाए गए हैं. 

कोरोना वायरस के चलते पीएम और राष्ट्रपति ने रद किया होली मिलन समारोह
चूंकि कोरोना वायरस लोगों के इकट्ठा होने के बाद फैलने का खतरा बना रहता है इसलिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यालय ने कहा कि इस बार राष्ट्रपति भवन में होली मिलन समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह होली का त्योहार नहीं मनाएंगे और किसी भी ‘होली मिलन’ समारोह का आयोजन नहीं किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-Corona Virus : बाबा रामदेव के इन अचूक उपायों से आप भी देंगे कोरोना वायरस को मात

चीन में कोरोना वायरस के 139 नए मामले
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बृहस्पतिवार को कहा कि बुधवार को कोरोना वायरस से 139 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 31 लोगों की जान गई है. ये सभी मौतें सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में हुई हैं. आयोग ने कहा कि बुधवार को ही संक्रमण के 143 नए संदिग्ध मामले दर्ज हुए हैं, जबकि गंभीर मामलों की संख्या 464 घटकर 5,952 हो गई है. अब भी आशंका है कि 522 लोग इस घातक वायरस से संक्रमित हैं.

यह भी पढ़ें-Corona Virus: चीन ने किया दावा, बना ली कोरोना वायरस की वैक्सीन, पढ़ें पूरी खबर

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दी कोरोना पर नसीहत
केंद्रीय केंद्रीय पशुपालन और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह ने भी कोरोना वायरस को लेकर बयान दे दिया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोगों में कोरोनोवायरस के बारे में सही जानकारी नहीं है जिसकी वजह से लोगों में दहशत पैदा हो रही है. पशुपालन और डेयरी विभाग ने पहले ही इस बात की जानकारी दे दी है कि COVID-19 मांस, अंडा या मछली के माध्यम से नहीं फैलता है. लेकिन लोगों में यह दहशत अभी भी बनी हुई है कि यह मांस, मछली और अंडे के प्रयोग से बढ़ रही है.

First Published : 05 Mar 2020, 04:16:21 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.