logo-image

दिल्ली: भरोसा जीत रही कोरोनावायरस वैक्सीन, कई अस्पतालों ने समय से पहले हासिल किया लक्ष्य

बीते दिनों के मुकाबले गुरुवार को लाभार्थियों में अच्छा-खासा उत्साह भी देखने को मिला. लिहाजा, कई केंद्रों ने समय से पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

Updated on: 22 Jan 2021, 11:38 AM

नई दिल्ली:

गुरुवार को दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Coronavirus) टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) के तहत 5942 लोगों को टीका लगाया गया. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुरुवार को कुल 8100 लोगों को टीका लगाया जाना था, जिनमें से 5942 लोग ही वैक्सीन लगवाने के लिए अस्पताल पहुंचे. बीते दिनों के मुकाबले गुरुवार को लाभार्थियों में अच्छा-खासा उत्साह भी देखने को मिला. लिहाजा, कई केंद्रों ने समय से पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में 5942 लोगों को लगाई गई कोरोनावायरस वैक्सीन, नहीं आए 2158 लोग

वैक्सीनेशन अभियान में शामिल कई केंद्रों ने समय से पहले ही 100 लोगों को टीका लगाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. बता दें कि सरकार ने वैक्सीनेशन अभियान से जुड़े नियमों में बदलाव किए गए हैं, जिसकी वजह से लोग बड़ी संख्या में पहुंचकर वैक्सीन लगवा रहे हैं. नए नियमों के मुताबिक लाभार्थी तय तारीख से पहले भी जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं. इससे पहले लाभार्थियों को तय तारीख पर ही अस्पताल पहुंचना अनिवार्य था.

ये भी पढ़ें- तेजपुर यूनिवर्सिटी के समारोह को PM मोदी ने किया संबोधित, छात्रों को दिया मंत्र

राजधानी दिल्ली के राजीव गांधी सुपरस्पेशलिटी अस्पताल, दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान और राम मनोहर लोहिया अस्पताल में वैक्सीन लगाने वालों की संख्या काफी कम रही. इन तीनों अस्पतालों में कुल 105 लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा सकी. जबकि द्वारका के मनिपाल अस्पताल में कुल 106 लोगों को कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका लगाया गया.