logo-image

नोएडा में कोरोना का सामने आया एक और केस, लॉजिक्स ब्लॉसम सील, जानें कैसे महिला तक पहुंचा COVID19

देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. यूपी के नोएडा में एक नया मामला सामने आया.

Updated on: 24 Mar 2020, 05:09 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) पूरी दुनिया को रुलाकर रख दिया. अब तक इसकी जद में लाखों लोग आ चुके हैं. जबकि हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में भी COVID19 तेजी से फैल रहा है. देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. यूपी के नोएडा में एक नया मामला सामने आया.

नोएडा में नौवां कोरोना संक्रमित मामला सामने आया है. मंगलवार को सेक्टर 135 के लॉजिक्स ब्लॉसम सोसायटी में रहने वाली महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. महिला एक कंपनी में काम करती हैं. लंदन से आए एक शख्स के संपर्क में महिला आई थी. 2 दिन पहले महिला की जांच हुई थी. महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

स्वास्थ विभाग ने पीड़ित महिला के पति व बेटी को का भी सैंपल लिया. दोनों को क्वारंटीन में रखा गया है. महिला की उम्र 47 साल बताई जा रही है. वहीं सोसायटी को सील कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें:योगी सरकार का बड़ा फैसला उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिले बुधवार से 27 मार्च तक लॉकडाउन

बता दें कि योगी सरकार ने पूरे यूपी को लॉकडाउन कर रखा है. लोगों से बाहर नहीं निकले की अपील कर रही है. वहीं जरूरत के सामान लेने लोग बाहर निकल सकते हैं. इधर, दिल्ली में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इसे कारगर बनाने के लिये सामान्य यातायात प्रतिबंधित रहने के दौरान सीमावर्ती नोएडा को जोड़ने वाले मार्गों पर दिल्ली पुलिस आपात वाहनों के लिये पृथक लेन चिन्हित की गई हैं ताकि आपात सेवाओं से जुड़े लोगों के वाहन पृथक लेन से आवागमन कर सकें.पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

और पढ़ें:कोरोनावायरस : आंगनबाड़ी केन्द्र बंद होने के कारण घर-घर जाकर दिया जा रहा भोजन

वहीं भारत में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 5 सौ से उपर पहुंच गई है. अकेले महाराष्ट्र में 106 कोरोना के संक्रमण का मामला सामने आया है. जबकि कुल 10 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है.