logo-image

क्या दिल्ली में फिर बढ़ रहे कोरोना के केस? 24 घंटे में सामने आए इतने मामले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां नए कोरोना मामले 500 के पार हो गए हैं, जबकि कोरोना मरीजों की संख्या डेढ़ हजार के पार हो गई है. 

Updated on: 17 Apr 2022, 10:25 PM

नई दिल्ली:

Coronavirus: देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Delhi ) के केस एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. यही वजह है कि कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग और सरकार के माथे पर चिंता की लकीरें ला दी हैं. विशेषज्ञों को डर है कि कहीं देश का सामना कोरोना की चौथी लहर से न हो जाए. हालांकि राहत की बात यह है कि भारत में कोरोना से अभी होने वाली मौतों का आंकड़ा बेहद कम है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां नए कोरोना मामले 500 के पार हो गए हैं, जबकि कोरोना मरीजों की संख्या डेढ़ हजार के पार हो गई है. 

24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 517 नए केस

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, हालांकि संक्रमण दर में कमी आई है. रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में, बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 517 नए केस मिले हैं. ये नए केस 20 फरवरी के बाद सबसे ज़्यादा  (20 फरवरी को आए थे 570 केस) हैं. वहीं, दिल्ली में आज सक्रिय कोरोना मरीज 1518 हैं, जो 3 मार्च के बाद सबसे ज्यादा है. (3 मार्च को 1588 सक्रिय मरीज थे) इस बीच संक्रमण दर बीते दिन के 5.33 फीसदी से घटकर आज 4.21 फीसदी हो गई है.

कोरोना संक्रमण के मामलों में 500 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोत्तरी

दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के केसों के बीच एक सर्वेक्षण में बड़ा खुलासा हुआ है. सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि सोशल मीडिया में अपने करीबियों को कोरोना होने की सूचना  देने वालों की संख्या में 500 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. दिल्ली और उससे सटे इलाकों के लगभग 19 प्रतिशत लोगों ने सर्वेक्षण में बताया कि उनकी पहचान वालों में से एक या एक ज्यादा लोग पिछले 15 दिनों में कोरोना संक्रमित हैं. कोरोना को लेकर यह सर्वेक्षण लोकलसर्किल नाम की एक फर्म ने किया है. लोकलसर्किल की ओर से बताया गया कि पिछले 15 दिनों के आंकड़े बताते हैं कि कोरोना संक्रमण के मामलों में 500 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई है. 
सर्वेक्षण में ही राजधानी और एनसीआर के सभी जिलों के 11,743 लोगों से जानकारी ली गई थी.