logo-image

Coronavirus: दिल्ली में कोरोना के मामले 1000 के पार, 24 घंटों में इतनों की मौत

Coronavirus: भारत में तबाही मचा चुका कोरोना वायरस एक बार फिर कहर ढाने को तैयार है...राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले अचानक दोगुने हो गए हैं, इसके साथ ही कोरोना की वजह से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है.

Updated on: 20 Apr 2022, 08:31 PM

News Delhi :

Coronavirus: देश में कोरोना (Coronavirus Infection in India) मामले एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Corona Case in Delhi ) की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 1,009 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान 314 लोग डिस्चार्ज हुए और 1 व्यक्ति की मृत्यु दर्ज़ की गई. दिल्ली में इसके साथ ही कुल सक्रिय मामलों की संख्या 2,641 हो गई है. जबकि कुल पॉजिटिविटी दर 5.70% दर्ज की गई है.

​आपको बता दें कि दिल्ली  और मुंबई समेत कई शहरों में हालात चिंताजनक बने हुए हैं. विशेषज्ञों के लिए चिंता का सबसे बड़ा कारण कोरोना की प्रभावी प्रजनन संख्या यानि R Value की बढ़ती दर है. R Value दिखाता है कि कोरोना का संक्रमण कितनी तेजी के साथ फैल रहा है. चेन्नई इंस्टीट्यूट ऑफ मेथेमेटिकल साइंसेज के शोधकर्ताओं की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना की R Value अब एक से अधिक हो गई है.