logo-image

देश में फिर सिर उठा रहा Coronavirus, दिल्ली में 15 दिनों बढ़े 500 प्रतिशत केस

भारत में तबाही मचा चुका कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) देश में एकबार फिर से अपना सिर उठा रहा है. यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों में ही देश में कोरोना मामलों की संख्या बढ़ी है.

Updated on: 17 Apr 2022, 08:09 PM

नई दिल्ली:

भारत में तबाही मचा चुका कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) देश में एकबार फिर से अपना सिर उठा रहा है. यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों में ही देश में कोरोना मामलों की संख्या बढ़ी है. जिसने वैज्ञानिकों और डॉक्टरों को फिर से चिंता में डाल दिया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Covid Cases in Delhi) की अगर बात करें तो यहां कोरोना वायरस के केसों में बड़ा उछाल देखा गया है. बीते दिन यानी शनिवार को ही दिल्ली में कोरोना के 461 केस रिकॉर्ड किए गए हैं. इसके साथ ही दिल्ली कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 5.33 प्रतिशत तक पहुंच गया है. 

सर्वेक्षण में बड़ा खुलासा

दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के केसों के बीच एक सर्वेक्षण में बड़ा खुलासा हुआ है. सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि सोशल मीडिया में अपने करीबियों को कोरोना होने की सूचना  देने वालों की संख्या में 500 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. दिल्ली और उससे सटे इलाकों के लगभग 19 प्रतिशत लोगों ने सर्वेक्षण में बताया कि उनकी पहचान वालों में से एक या एक ज्यादा लोग पिछले 15 दिनों में कोरोना संक्रमित हैं. कोरोना को लेकर यह सर्वेक्षण लोकलसर्किल नाम की एक फर्म ने किया है. लोकलसर्किल की ओर से बताया गया कि पिछले 15 दिनों के आंकड़े बताते हैं कि कोरोना संक्रमण के मामलों में 500 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई है.  सर्वेक्षण में ही राजधानी और एनसीआर के सभी जिलों के 11,743 लोगों से जानकारी ली गई थी.

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 461 नए केस

वहीं, हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस के 461 नए केस दर्ज किए गए हैं. जबकि कोरोना की वजह से दो लोगों की मौत हो गई है. इससे पहले 27 फरवरी को दिल्ली में 27 फरवरी को 484 केस दर्ज किए गए थे.