News Nation Logo
Banner

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू, पूरी क्षमता से चलेंगी मेट्रो और बसें

दिल्ली के उपराज्यपाल की अध्यक्षता में मंगलवार को दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक हुई. यह बैठक वर्चुअल माध्यम से की गई.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 04 Jan 2022, 02:48:12 PM
Delhi Curfew

Delhi Curfew (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Delhi Weekend Curfew :  दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कोविड-19 महामारी के बीच वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोविड केस के बीच यह निर्णय लिया गया है. सरकारी दफ्तरों में एसेंशियल सर्विसेज को छोड़ के सभी लोग वर्क फ्रॉम होम करेंगे. वहीं निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करने की अनुमति है. दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे केसों को देखते हुए डीडीएमए की मंगलवार को बैठक में फैसला किया गया. वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish sisodia) ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के ओमीक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) का प्रभाव कम गंभीर है, लेकिन साथ ही उन्होंने लोगों से सावधान रहने को कहा है. उन्होंने यह भी कहा कि बस और मेट्रो सेवाएं (Metro services) अब से 100 प्रतिशत क्षमता पर चलाई जाएंगी, लेकिन लोगों को मास्क (Mask) संबंधी नियम और अन्य कोविड-सुरक्षा मानदंडों का सख्ती से पालन करना होगा. उन्होंने दिल्ली के निवासियों को शनिवार और रविवार को कर्फ्यू के दौरान अपने घरों से बाहर निकलने के खिलाफ चेतावनी दी है.

यह भी पढ़ें : Corona के लगातार बढ़ रहे केस, पंजाब में रात 10 से 5 बजे तक कर्फ्यू

उन्होंने कहा कि जब तक कोई मेडिकल इमरजेंसी न हो, घर से बाहर न निकलें. कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में इस सप्ताह से सप्ताहांत में कर्फ्यू लगा दिया जाएगा. यह फैसला आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से बुलाई गई बैठक में लिया गया. सिसोदिया ने कहा, दिल्ली के सरकारी कर्मचारी, आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को छोड़कर घर से काम करेंगे, जबकि निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता पर काम करना होगा. उन्होंने यह भी कहा कि बस स्टॉप और मेट्रो स्टेशन पर सुपरस्प्रेडर्स का खतरा था क्योंकि वे 50 प्रतिशत क्षमता पर चल रहे थे जिसके परिणामस्वरूप भीड़ अधिक हो रही थी. बस स्टॉप और मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ को रोकने के लिए बसें और मेट्रो अब 100 प्रतिशत क्षमता पर चलेंगी, लेकिन बिना मास्क के किसी को भी जाने नहीं दिया जाएगा. दिल्ली में कोविड के फिलहाल 4099 नए केस सामने आए हैं, जबकि पॉजिटिविटी रेट 6.46 तक पहुंच चुका है.  

First Published : 04 Jan 2022, 01:46:04 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.