logo-image

पूर्वी दिल्ली में मिला एक कोरोना पॉजिटिव केस, संपर्क में आए लोगों का पता लगाने में जुटा प्रशासन

महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर दिल्ली सरकार की तमाम एहतियातन के बाद भी इस पर पूरी तरह रोक नहीं लग पाई है. पूर्वी दिल्ली के राधेश्याम पार्क इलाके में एक महिला में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है.

Updated on: 12 Apr 2020, 08:01 AM

नई दिल्ली:

महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर दिल्ली सरकार की तमाम एहतियातन के बाद भी इस पर पूरी तरह रोक नहीं लग पाई है. पूर्वी दिल्ली के राधेश्याम पार्क इलाके में एक महिला में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. महिला की उम्र 62 वर्ष बताई जा रही है और फिलहाल उसका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है पहले महिला को रेडिक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था उसके बाद 10 तारिख को उसे पटपड़गंज के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus Covid-19) आने के बाद अब प्रशासन इसका पता लगाने में जुटी हुई है कि इतने दिनों में महिला कितने लोगों के संपर्क में आई है.

ये भी पढ़ें: देश में पंजाब-महाराष्ट्र समेत पांच राज्यों में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना वायरस को देखते हुये दिल्ली में अब कुल 33 हॉटस्पॉट हो गये हैं. शुक्रवार को देश की राजधानी दिल्ली में सिर्फ 30 हॉटस्पॉट थे तो वहीं अब इसको बढ़ा कर 33 कर दिया गया है. दिल्ली में अब जो नये नाम जोड़े गए हैं वो नाम हैं ए - 30 मानसरोवर गार्डन, दूसरा नाम गली नम्बर 1 से 10 (हाउस न 1 से 10000), सी ब्लॉक, जहांगीरपुरी वहीं तीसरा हॉटस्पॉट देवली एक्सटेंशन है.

आपको बता दें स्वास्थ्य मंत्रलाय की वेबसाइट के आंकड़ों के हिसाब से दिल्ली में कुल 903 कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या है जिसमें से 25 लोगों को अब तक इलाज पूरा करके घर भेज दिया है वहीं अब तक कुल 14 लोगों की इससे मृत्यु हो गई है.