News Nation Logo
Banner

दिल्ली के सिविल लाइंस में अलग तरह से मना टीकोत्सव, लोगों को दिलाई गई शपथ

देश मे ज्योतिबा फुले की जयंती यानी 11 अप्रैल से शुरू हुआ टीकोत्सव बाबा साहब अम्बेडकर की जयंती को पूरा हुआ.सभी ने इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया  लेकिन दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में इसको बढे ही अलग तरीके से मनाया .

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Apr 2021, 04:04:18 PM
Tikotsav celebrated differently in Delhi Civil Lines

दिल्ली के सिविल लाइन्स में अलग तरह से मना टीकोत्सव (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली के सिविल लाइन्स में अलग तरह से मना टीकोत्सव
  • टीका लगवाएं वालो को दिलाई समाज को जागरूक करने की शपथ 
  • पीएम मोदी ने 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीकोत्सव मनाने की अपील की थी

 

नई दिल्ली:

देश मे ज्योतिबा फुले की जयंती (Jyotiba Phule birth anniversary) यानी 11 अप्रैल से शुरू हुआ टीकोत्सव बाबा साहब अम्बेडकर की जयंती ( Birth Anniversary of Baba Saheb Ambedkar ) को पूरा हुआ.सभी ने इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया  लेकिन दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में इसको बढे ही अलग तरीके से मनाया . यहां टीकाकारण केंद्र पर पहुंचे लाभार्थियों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई का हिस्सा बनने की शपथ दिलाई गई साथ ही यहां पहुंचने वाले  लोगो को बकायदा कोरोना किट भी प्रोत्साहन के रूप में दी गई.

इस मौके पर यहां मौजूद सिविल लाइन इलाके के एसडीएम राजेश चौधरी ने बताया की कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ही लोगो को सामाजिक शपथ दिलाने का ये कदम उठाया गया है जिससे कि लोग जागरूक हो और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत तरीके से लड़ा जा सके. साथ ही इस मौके पर सिविल डिफेंस वोलेंटिर्स, और वैक्सीनेशन के काम मे लगे बाकी लोगो को भी कोरोना वॉरियर्स के रूप में काम करने के लिए सम्मानित किया गया.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअली बैठक के दौरान कहा था कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी लापरवाही न बरतें. उन्होंने कहा कि आसपास के लोगों को वैक्सीन के प्रति प्रोत्साहित करें. पीएम मोदी ने कहा था कि समाज के प्रभावी लोग इस अभियान में सामने आए.

‘दवाई’ भी और ‘कड़ाई’ भी की जरूरत है. पीएम मोदी ने कहा था कि एक ही राज्य को पूरी वैक्सीन नहीं दे सकते हैं. कोरोना को लेकर जागरूकता जरूरी है. लोगों में जागरूकता अभियान चलाया जाए. पीएम मोदी ने था कि कहा कि 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाएं. उन्होंने कहा कि अभी संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत नहीं है. कोविड मैनेजमेंट का एक बहुत बड़ा पार्ट vaccine wastage को रोकना भी है. vaccine को लेकर राज्य सरकारों की सलाह, सुझाव और सहमति से सही देशव्यापी रणनीति बनी है. देश में इस बार कोविड संक्रमण की बढ़ोतरी पहले से भी तेज है. 

 

First Published : 14 Apr 2021, 04:04:18 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×