logo-image

Corona Virus: लॉकडाउन हुई दिल्ली, रेलवे स्टेशन से लेकर बॉर्डर तक सब सील

कुछ दिन पहले से ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कई ट्रेनें रद्द की गई थी लेकिन अब यहां पर भी पूरी तरह से लॉक डाउन कर दिया गया है और एंट्री तक पर पाबंदी लगा दी गई हैं.

Updated on: 23 Mar 2020, 06:56 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के डर और इससे बचाव के चलते दिल्ली को लॉकडाउन कर दिया गया है. यह लॉकडाउन 23 मार्च से 31 मार्च तक रहेगा. इसके तहत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलने वाली सारी ट्रेनों को 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दिया गया है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन वही रेलवे स्टेशन है जहां पर हजारों की संख्या में यात्रियों की भीड़ 24 घंटे नजर आती थी लेकिन इन दिनों यहां पर कोरोना वायरस के डर से सन्नाटा पसरा हुआ है. हालांकि कुछ दिन पहले से ही नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से कई ट्रेनें रद्द की गई थी लेकिन अब यहां पर भी पूरी तरह से लॉक डाउन कर दिया गया है और एंट्री तक पर पाबंदी लगा दी गई हैं.

यह भी पढ़ें: देश के कई राज्यों में हुआ लॉकडाउन, जानिए Lockdown से जुड़ी 5 अहम बातें

इसके अलावा कश्मीरी गेट आईएसबीटी बस स्टैंड पर भी लॉक डाउन कर दिया गया है और यहां से चलने वाली सारी बसों को रद्द कर दिया है. लॉक डाउन का असर पहले दिन से ही बस स्टैंड पर देखा जा सकता है. रविवार को दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली  में लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा था कि  कोई भी प्राइवेट ट्रांसपोर्ट नहीं चलेगा. ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा भी नहीं चलेगी.डीटीसी की 25 फीसदी बसें चलेगी. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली को किया गया पूरी तरह लॉकडाउन, बॉर्डर सील...उड़ान सेवा बंद , केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

सीमा बॉर्डर भी हुए सील

सीमा बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है जहां से आने जाने वाली कमर्शियल गाड़ियों पर रोक लगा दी है .बॉर्डर सीमा से केवल फायर ब्रिगेड की गाड़ी ,एंबुलेंस ,डॉक्टर और मीडिया कर्मी या फिर खाने-पीने की सामग्री वाली गाड़ी ही जा सकती हैं. प्राइवेट वाहनों को भी रोक कर पूरी तरीके से जांच की जा रही है और उनसे भी कहा जा रहा है कि अपने घरों में रहें और कोरोना वायरस से बचें.