News Nation Logo
Banner

कोरोना संक्रमण: तिलक नगर के बाजारों को 27 जुलाई तक किया गया बंद

कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी संभावित लहर के बीच देश की राजधानी दिल्ली के बाजारों में लापरवाही थम नहीं रही है. दिल्ली के पटेल नगर के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी किया है कि 23 जुलाई से 27 जुलाई तक तिलक नगर बाजार बंद रहेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Jul 2021, 01:30:01 PM
Corona virus infection Tilak Nagar markets were closed till 27 July

तिलक नगर के बाजारों को 27 जुलाई तक किया गया बंद (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली का तिलक नगर बाजार 27 जुलाई तक बंद
  • कोरोना नियमों के उल्लंघन के चलते हुआ फैसला
  • तिलक नगर मार्केट को 5 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है

 

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी संभावित लहर के बीच देश की राजधानी दिल्ली के बाजारों में लापरवाही थम नहीं रही है. दिल्ली के पटेल नगर के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी किया है कि 23 जुलाई से 27 जुलाई तक तिलक नगर बाजार बंद रहेगा. यह आदेश इसलिए पारित किया गया है क्योंकि तिलक नगर बाजार में कोविड नियमों का उल्लंघन हो रहा था. दिल्ली में इससे पहले भी लक्ष्मी नगर से लेकर लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट तक कई बाजार कोविड नियमों का उल्लंघन होने के चलते बंद किए जा चुके हैं. इस दौरान इस बाजार में मौजूद सारी दुकानें बंद रहेंगीं. इसका उल्लंघन करने पर महामारी एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी. गौरतलब है कि दिल्ली में अब तक दर्जनभर से अधिक बाजारों पर कार्रवाई की जा चुकी है.


दिल्ली के बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन आम है. लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी के नियमों का पालन ही कर रहे हैं,  जबकि ये दोनों नियम कोरोना के खतरे, प्रभाव और विस्तार पर रोक लगाते हैं. दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के आदेश के बाद दिल्ली में मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी का नियम नहीं मानने पर 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाता है. गौरतलब है कि देश की राजदानी दिल्ली के बाजारों में भारी भीड़ और कोरोना नियमों के उल्लंघन के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इससे पहले बुधवार तक लिए कमला नगर इलाके में कोल्हापुर रोड मार्केट और इनर सर्कल मार्केट को भी बंद कर दिया गया था.

देश की राजधानी दिल्‍ली में गुरुवार को कोराना के नए मामलों की संख्‍या अब काफी कम हो गई है दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में आए 49 नए मामले आए जबकि इस दौरान एक मरीज की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई. यहां कोरोना संक्रमण दर 0.08 फीसदी है.24 घंटे में कोरोना से 1 मौत दर्ज हुई, इसके साथ ही कोरोना से दिल्‍ली में हुई मौतों का आंकड़ा 25,040 हो गया. दिल्‍ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या इस समय 585 है, इसमें से होम आइसोलेशन में 176 मरीज है. सक्रिय कोरोना मरीजों की दर लगातार 11वें दिन 0.04 फीसदी रही जबकि रिकवरी दर लगातार सातवें दिन 98.21 फीसदी रही.

First Published : 23 Jul 2021, 12:30:07 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×