logo-image

Delhi: सफदरजंग अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज ने की आत्महत्या

भारत में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) का खौफ बढ़ता जा रहा है. साथ ही यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है.

Updated on: 18 Mar 2020, 11:49 PM

नई दिल्ली:

भारत में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) का खौफ बढ़ता जा रहा है. साथ ही यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के एक मरीज ने आत्महत्या कर ली. बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कुल मामले बुधवार को बढ़कर 151 पहुंच गए.

यह भी पढ़ेंःकोरोना वायरस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी कल रात 8 बजे राष्ट्र को करेंगे संबोधित, नोएडा में धारा 144

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdar Jang hospital) में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज ने खुदकुशी कर ली. मरीज ने सातवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी. 35 वर्षीय मृतक हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी से वापस लौटा था. जानकारी के अनुसार, कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स पिछले एक साल से सिडनी में रह रहा था. नोडल अधिकारी ने बताया कि मरीज को बुधवार शाम करीब नौ बजे आईजीआई हवाई अड्डे से एक संदिग्ध कोरोना मरीज के रूप में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके सिर में दर्द भी था.

आपको बता दें कि चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने भारत को भी अपनी चपेट में ले लिया है. अब तक भारत में कोरोना वायरस के 159 मामले सामने आ चुके हैं. देश में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं. वहीं, कई लोग अभी कोरोना वायरस के संदिग्ध के तौर पर देखे जा रहे हैं.

वहीं, कोरोना वायरस की वजह से कई देशों में दहशत का माहौल बना हुआ है. दुनिया में आठ हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है. इसके अलावा करीब दो लाख लोग कोरोना वायरस से दुनिया भर में संक्रमित हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंःदिल्ली HC ने निर्भया के दोषी मुकेश की अर्जी खारिज की, पुलिस पर लगाया था ये बड़ा आरोप

देश में कोरोना वायरस के कुल मामले बुधवार को बढ़कर 151 पहुंच गए

बता दें कि लेह में सेना का 34 वर्षीय एक जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जिसके बाद सेना ने निगरानी तंत्र और बढ़ाने के साथ ही अपने युद्धाभ्यास व प्रशिक्षण गतिविधियों को भी टाल दिया है. देश में कोरोना वायरस के कुल मामले बुधवार को बढ़कर 151 पहुंच गए. इस बीच, लोकसभा में एक लिखित जवाब में विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि विदेशों में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल भारतीयों की संख्या 276 है जिनमें ईरान में 255, यूएई में 12, इटली में पांच, हांगकांग, कुवैत, रवांडा और श्रीलंका में एक-एक मामले शामिल हैं.