News Nation Logo

कोरोना वायरस को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक सिनेमा हॉल और स्कूल-कॉलेज बंद

कोरोना वायरस को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक सिनेमा हॉल और स्कूल-कॉलेज बंद

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 12 Mar 2020, 11:34:18 PM
arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर बढ़ता जा रहा है. देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग मिल रहे हैं. दिल्ली में बढ़ती संख्या को देखते हुए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने बड़ा कदम उठाया है. 31 मार्च तक केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के सभी सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही स्कूल और कॉलेज को भी बंद करने को कहा है.

गुरुवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, '31 मार्च तक दिल्ली में सभी सिनेमा हॉल बंद रहेंगे. जिन स्कूलों और कॉलेजों में परीक्षा नहीं हो रही है, वे भी बंद रहेंगे.'

इसे भी पढ़ें:INDVSA ODI: बाकी दो वन डे मैच नहीं देख सकेंगे आप, दरवाजे हो सकते हैं बंद

इधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा, 'घबराएं नहीं, सावधानी बरते. सरकार निगरानी रखे हुए हैं. कोरोना को लेकर काफी काम किया जा रहा है.' इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आनेवाले दिनों में कोई भी मंत्री विदेश दौरा नहीं करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि बहुत जरूरी हो तभी विदेश जाए. हम इसे फैलने से रोक सकते हैं. भीड़भाड़वाली जगहों पर भी ना जाए.'

चीन में कोरोना वायरस से 80 हजार से ज्यादा लोग पीड़िता हैं. जबकि पूरी दुनिया में इसकी संख्या एक लाख से पार चली गई है. जबकि चार हजार से ज्यादा लोगों की जिंदगी चली गई है.

इसे भी पढ़ें:Corona Effect: आने वाले दिनों में कोई भी केंद्रीय मंत्री नहीं जाएंगे विदेश, बोले पीएम मोदी

भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से पैर फैला रहा है. भारत में कोरोना वायरस के 13 नये मामले सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. अमेरिका में इस वायरस के प्रकोप ने 37 लोगों की जान ले ली है और 1,300 से ज्यादा संक्रमित हैं. दक्षिण कोरिया में इस वायरस के कारण छह और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 66 हो गई है. ईरान में कोरोना वायरस से 75 और लोगों की मौत की घोषणा की है. इसके साथ ही वहां मृतक संख्या बढ़कर 429 हो गई है.सऊदी अरब ने भी बुधवार को बताया कि उसके देश में कोरोना वायरस के मामले 21 से बढ़कर 45 हो गए हैं.

First Published : 12 Mar 2020, 05:38:23 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.