News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोरोना वायरस : जामा मस्जिद में अजान तो होगी पर 31 मार्च तक नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं

जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने सोमवार को कहा कि बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के तहत इस बाबत फैसला लिया गया है, क्योंकि विदेश से लौटने वाले कई लोग मस्जिद में नमाज़ अदा करने आते हैं.

Bhasha | Updated on: 24 Mar 2020, 07:30:00 AM
Jama Msjid1

जामा मस्जिद में अजान तो होगी पर 31 मार्च तक नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं (Photo Credit: FILE PHOTO)

दिल्ली:

दिल्ली की ऐतिहासिक जामा मस्जिद (Jama Masjid) कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी की वजह से नमाजियों के लिए 31 मार्च तक बंद रहेगी. जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी (Sayed Imam Bukhari) ने सोमवार को कहा कि बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपाय के तहत इस बाबत फैसला लिया गया है, क्योंकि विदेश से लौटने वाले कई लोग मस्जिद में नमाज़ अदा करने आते हैं. बुखारी ने कहा कि इस दौरान मस्जिद में अज़ान तो होगी लेकिन मस्जिद में लोगों को नमाज़ अदा करने की इजाजत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें : शिवराज सिंह चौहान के सीएम बनते ही स्‍पीकर ने यह क्‍या कर दिया?

उन्होंने कहा कि मुगल बादशाह शाहजहां द्वारा बनवाई गई मस्जिद में रोजाना करीब दो हजार लोग नमाज पढ़ते हैं जबकि जुमे (शुक्रवार) को यह तादाद 10,000 के पार चली जाती है. बुखारी ने पीटीआई भाषा से कहा, “एहतियाती उपाय के तहत हम नमाज़ अदा करने के लिए मस्जिद को 31 मार्च तक बंद कर रहे हैं. हमने लोगों से अपील की है कि वे इस दौरान अपने घरों में ही नमाज़ पढ़ें.” प्रतिष्ठित मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने भी लोगों से इस बीमारी से बचाव के लिए विशेष नमाज़ पढ़ने को कहा है.

यह भी पढ़ें : पंजाब में आए 90 हजार NRI, कोरोना संक्रमण की आशंका, अमरिंदर सरकार ने केंद्र से मांगे 150

जमीयत प्रमुख मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा कि कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. उन्होंने एक बयान में कहा, “अपनी सभी शैक्षिक और वैज्ञानिक प्रगति के बावजूद इंसान के पास इस बीमारी से निपटने का कोई विकल्प नहीं है. मैं देश के सभी नागरिकों से अपील करता हूं कि वे खुद को इस महामारी से बचाने के लिए एहतियात बरतें और विश्व स्वास्थ्य संगठन और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी निर्देशों का पालन करें.

First Published : 24 Mar 2020, 07:30:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×