logo-image

कोरोनाः फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम बोले, लोग घर में ही पढ़ें नमाज

दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम ने कहा कि ये महामारी का वक्त है. सबको समझना होगा इस महामारी में विश्व के बड़े बड़े देश फंस गए हैं. ऐसे में सरकार के निर्देशों का पालन करने की लोगों से अपील करता हूं.

Updated on: 23 Mar 2020, 12:09 PM

नई दिल्ली:

कोरोना के कहर से पूरा देश कराह रहा है. सरकार के साथ ही धर्मगुरु भी लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं. दिल्ली की फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम ने कहा कि ये महामारी का वक्त है. सबको समझना होगा इस महामारी में विश्व के बड़े बड़े देश फंस गए हैं. ऐसे में सरकार के निर्देशों का पालन करने की लोगों से अपील करता हूं. लोग मस्जिदों में ना आये, घर से नमाज़ पढ़ें. 

यह भी पढ़ेंः Corona Virus: लॉकडाउन के नियम तोड़ने पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, राज्यों को कानूनी कार्रवाई के आदेश

उन्होंने कहा कि घर से भी 2 लोग नमाज़ पढ़ते हैं और जुम्मे पर 4 लोग जमात में नमाज़ पढ़ते है तो पूरा सबाब फैलाएगा. मस्जिद में नमाज़ पढ़ने पर वायरस फैलने का खतरा बढ़ेगा. दीन में कुछ हालातों में ऐसा करने की इजाजत है. लोगों में धर्म की जानकारी कम है, सबको समझने चाहिए कि मस्जिद आने से खतरा बढ़ेगा. मुफ्ती मुकर्रम ने शाहीन बाग में बैठे लोगों से अपील की कि वह सरकार के साथ मिलकर काम करें. कोई भी ऐसी जगह जहां भीड़भाड़ होती हो वहां लोगों को जमा नहीं होना चाहिए. जितना हो सके लोग घर में ही रहें.

यह भी पढ़ेंः कोरोना से चीन ने किया 3268 मौत का दावा, हकीकत में क्या 1 करोड़ 50 लाख मरे? जानें क्यों

भारत में अब तक 429 मामले
भारत में कोरोना वायरस के अब तक 429 मामले सामने आ चुके हैं. 23 मार्च से 31 मार्च तक देश के 75 जिलों में लॉकडाउन घोषित किया गया है लेकिन इसके बावजूद कई लोग रास्तों पर दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर अपील की है कि लोग इसे गंभीरता से लें और नियमों का पालन करें. पीएम मोदी ने कहा, कई लोग इस लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. पीएम मोदी ने अपील की है कि खुद को और अपने परिवार को बचाइए. निर्देशों का सही तरीके से पालन करें. उन्होंने कहा, मैं राज्य सरकारों से अपील करता हूं कि वह यह सुनिश्चित करें कि लोग नियमों का पालन करें.