logo-image

सिर्फ तबलीगी जमात ही नहीं, कोरोना पॉजिटिव होम क्वारंटाइन महिला रिश्तेदारों के यहां घूमती रही

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने जिस महिला को कोरोना संदिग्ध मानकर होम क्वारंटाइन कराया, वह तमाम रिश्तेदारों के यहां घूमती मिली.

Updated on: 27 Apr 2020, 07:45 AM

highlights

  • होम क्वारंटाइन महिला रिश्तेदारी निभाने में थी मशगूल.
  • कोरोना बम बनने पर दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज.
  • अब मिलने-जुलने वाले लोगों की भी होगी जांच.

नई दिल्ली:

जाहिल और मुर्ख किसी धर्म विशेष में ही नहीं होते हैं. इन्हें कहीं भी आसानी से पाया जा सकता है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने जिस महिला को कोरोना संदिग्ध मानकर होम क्वारंटाइन कराया, वह तमाम रिश्तेदारों के यहां घूमती मिली. फिलहाल कोरोना (Corona Virus) को लेकर लापरवाह इस महिला के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया है. महिला की उम्र करीब 30 साल है. इस महिला को कोरोना संदिग्ध मानकर दिल्ली सरकार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) किया था.

यह भी पढ़ेंः COVID-19 Crisis: राजस्व बढ़ाने धनी लोगों पर उच्च कर, कोविड-19 सेस के सुझाव

कोरोना पॉजिटिव थी महिला
बाद में 18 अप्रैल को जांच में यह भी साबित हो गया कि महिला कोरोना पॉजिटिव है. लिहाजा स्वास्थ्य विभाग की नजरें इस होम क्वारंटाइन महिला के ऊपर और ज्यादा कड़ी हो गयीं. एक दिन अचानक ही स्वास्थ्य विभाग की टीम रूटीन जांच के लिए महिला के चितली कबर स्थित उस मकान पर जा पहुंची, जहां उसे क्वारंटाइन किया गया था. जांच में महिला होम कक्वारंटाइन वाली जगह से गायब मिली.

यह भी पढ़ेंः आजादपुर सब्जी मंडी से कोरोना के 5 नए मामले, फिर भी सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

रिश्तेदारों के यहां घूमती रही
दो-तीन दिन पहले महिला की तलाश में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम को पता चला कि तमाम सख्त हिदायतों के बाद भी महिला दरियागंज में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के यहां भी गयी. पता चला है कि पाबंदियों को नजरंदाज करने के बाद महिला मनमर्जी से जहां तहां घूमती रही. लिहाजा पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही वह जहां-जहां गई इन लोगों की जांच रिपोर्ट भी तैयार करा रही है.