logo-image

Corona : नोएडा की सोसाइटी में बाहरियों का प्रवेश बंद, सदस्यों की स्क्रीनिंग

नोएडा में एक मरीज सेक्टर 78 में और दूसरा सेक्टर 100 मिला है. दोनों हाल ही में फ्रांस से वापस आए हैं और अब उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. सेक्टर-78 स्थित हाइड पार्क सोसायटी को पूरी तरह से बंद कर दिया है.

Updated on: 18 Mar 2020, 02:46 PM

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोनावायरस के दो और मामले सामने आने के बाद संबंधित सोसायटी को बाहरी लोगों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया है. सोसायटी में रहने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. नोएडा में एक मरीज सेक्टर 78 में और दूसरा सेक्टर 100 मिला है. दोनों हाल ही में फ्रांस से वापस आए हैं और अब उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. सेक्टर-78 स्थित हाइड पार्क सोसायटी को पूरी तरह से बंद कर दिया है. सोसायटी में रहने वाले सभी सदस्यों की स्क्रीनिंग भी हो रही है. इस सोसायटी में करीब 3000 लोग रहते हैं.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी के 'कांग्रेस मुक्त भारत' के सपने को पूरा करने के लिए रचा गया मध्य प्रदेश का खेल- कांग्रेस के वकील

अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के सदस्य अतुल ने बताया कि कि पूरी बिल्डिंग को सेनेटाइज किया गया है. सोसायटी में रहने वाले सदस्यों से कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलें. इसके अलावा उनसे कहा गया है कि उन्हें जिस भी सामान की जरूरत है वह उनके घर तक पहुंचा दिया जाएगा. साथ ही सोसायटी के सभी टावर्स को सेनिटाइज कराया जा रहा है. प्रशासन की तरफ से हमें सामान उपलब्ध कराया गया है और हम दिन में 3 बार पूरी बिल्डिंग की सफाई करा रहे हैं. एहतियात के तौर पर सभी डिलेवरी बॉय और वेंडर्स को गेट पर ही रोककर उनसे सामान लिया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः विधायकों के इस्तीफे के बाद भी गुजरात में कांग्रेस दोनों राज्यसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

सीएमओ नोएडा ने बताया कि हम लोग इमारतों को सैनिटाइज करने और लोगों की स्क्रीनिंग करने जैसी पूरी प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं. इस दौरान एसडीएम नोएडा ने सोसायटी का जायजा भी लिया. कोरोना मरीज का पता चलने के बाद अन्य लोगों में इसका संक्रमण ने हो इसके लिए यहां पूरी एहतियात बरती जा रही है. हमारी टीम एक-एक सदस्य को देख रही है कि किसी में इस बीमारी के लक्षण तो नहीं हैं, यदि लक्षण दिखेंगे तो तुरंत जांच कराई जाएगी.