logo-image

नहीं थम रहे कोरोना के मामले, दिल्ली से सटे इन शहरों ने किए अपने बॉर्डर सील

देश में चौथे चरण का लॉकडाउन लागू है लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामले कम होते दिखाई नहीं दे रहे हैं

Updated on: 26 May 2020, 09:19 AM

नई दिल्ली:

देश में चौथे चरण का लॉकडाउन लागू है लेकिन इसके बावजूद कोरोना के मामले कम होते दिखाई नहीं दे रहे हैं. पिछले कुछ दिनों में दिल्ली से कोरोना के कई मामले सामने आए हैं जिसके बाद कई शहरों ने दिल्ली से सटे अपने बॉर्डर को सील कर दिया है.

इस लिस्ट में पहला नाम नोएडा का है जहां प्रशासन ने कोई रिस्क न लेते हुए दिल्ली बॉर्डर पर सख्ती जारी रखी है. दरअसल पिछले कई दिनों से नोए़डा प्रशासन की ओर से जिला प्रशासन मे दिल्ली बॉर्डर को सील किया हुआ है और केवल पास दिखाकर ही इजाजत है

गाजियाबाद ने भी अब दिल्ली बॉर्डर को लेकर सख्त रुप अपना लिया है जिसके चलते दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लंबा जाम दिखा. बता दें, गाजियाबाद में कोरोना की संख्या 300 के करीब पहुंच गई है जिसकी वजह से ही अब ये सख्ती लागू की गई है.

गुरुग्राम प्रशासन की ओर से भी दिल्ली बॉर्डर को सील कर दिया गया है और आदेश दिया गया है अगर किसी को दिल्ली से गुरुग्राम आना है तो कोरोना का टेस्ट करवाना होगा. इसके अलावा आस पास के लोगों के लिए मूवमेंट पास जरूरी है. हालांकि, दिल्ली सरकार ने बॉर्डर की पाबंदियों को हटा दिया है वहीं केंद्र सरकार ने भी राज्यों के बॉर्डर को खोला है.