logo-image

मैक्स अस्पताल के डॉक्टर, नर्स और एक अन्य कर्मी में कोरोना की पुष्टि

साकेत स्थित मैक्स अस्पताल ने एक बयान में दावा किया कि इन लोगों को अस्पताल से संक्रमण होने की बिल्कुल भी आशंका नहीं है. अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘अभी तक अस्पताल के तीन कर्मियों को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

Updated on: 13 Apr 2020, 05:26 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के एक प्रमुख निजी अस्पताल के एक डॉक्टर, एक नर्स और एक गैर-चिकित्सा कर्मचारी को कोविड-19 होने की पुष्टि हुई है. अस्पताल के अधिकारियों ने सोमवार को जानकारी दी. साकेत स्थित मैक्स अस्पताल ने एक बयान में दावा किया कि इन लोगों को अस्पताल से संक्रमण होने की बिल्कुल भी आशंका नहीं है. अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘अभी तक अस्पताल के तीन कर्मियों को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ेंः Coronavirus: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 796 पॉजिटिव केस, 35 लोगों की मौत

इनमें एक डॉक्टर, एक नर्स और एक गैर-चिकित्सा कर्मी हैं. वे सभी स्वस्थ हो रहे हैं.’’ हाल ही में मैक्स अस्पताल में हृदय रोग के उपचार के लिए दो रोगियों को भर्ती कराया गया था जिन्हें बाद में कोविड-19 की पुष्टि हुई. बयान में कहा गया, ‘‘39 स्वास्थ्य कर्मियों को मैक्स अस्पताल, साकेत में एक अलग वार्ड में पृथकवास में रखा गया है जिनके रोगियों के संपर्क में आने का पता चला था.’’ इन सभी 39 लोगों में कोविड-19 के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे थे और रोगियों के संपर्क में आने के पांचवें दिन, यानी 14 अप्रैल को इनकी जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः Corona Lockdown 20th day Live: कोरोना के अभी तक 2,06,212 टेस्ट किए हैं

बयान में कहा गया कि मैक्स अस्पताल, साकेत के कोविड वार्ड में अलग-अलग पालियों में 154 कर्मी कार्यरत हैं. इनमें से कोई कर्मचारी वायरस से संक्रमित नहीं हुआ है. वे पालियों में काम कर रहे हैं और अस्पताल परिसर में ही ठहरे हैं ताकि उनके परिवारों और पड़ोसियों को संक्रमण का कोई जोखिम नहीं रहे. उनमें से किसी को पृथक नहीं रखा गया है.’’ दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 1154 रही जबकि यहां अब तक इस महामारी से 24 लोगों की मौत हो चुकी है.