logo-image

दिल्ली में चार हजार के करीब पहुंचा कोरोना केस, 24 घंटे में आए इतने मामले

देश में एक बार फिर कोविड (Covid-19) के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. कई राज्यों में तो फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) से संबंधित प्रतिबंध लगाए दिए हैं. साथ ही दिल्ली समेत कई प्रदेशों में मास्क लगाना भी अनिवार्य हो गया है.

Updated on: 24 Apr 2022, 09:39 PM

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोविड (Covid-19) के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. कई राज्यों में तो फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) से संबंधित प्रतिबंध लगाए दिए हैं. साथ ही दिल्ली समेत कई प्रदेशों में मास्क लगाना भी अनिवार्य हो गया है. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या चार हजार के करीब पहुंच गई है. पिछले करीब ढाई महीने में सबसे ज्यादा सक्रिय कोरोना केस सामने आए हैं.   

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1083 नए कोरोना केस सामने आए हैं, जबकि कोविड के एक मरीज की मौत हो गई है. कोरोना संक्रमण दर 4.48 फीसदी है. साथ ही कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3975 हो गई है. 12 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा सक्रिय कोरोना मरीज थे. 12 फरवरी को सक्रिय मरीजों की संख्या 4331 थी. 

भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 2593 नए केस ( Corona Case ) सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 44 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना से होने वाली मौतों में वृद्धि ने सरकार और हेल्थ डिपार्टमेंट को चिंता में डाल दिया है. यही वजह है कि केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को सख्ती के साथ कोरोना नियमों का पालन करने के आदेश दिए हैं. वहीं, देश में युद्ध स्तर पर कोरोना वैक्सीनेशन का काम जारी है.