logo-image

पहली बार सरकार और उपराज्यपाल में दिखा तालमेल, दौरे पर साथ-साथ नजर आए 

उपराज्यपाल विनय सक्सेना, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एक साथ एक दौरे के लिए निकले और साथ-साथ नजर आए.

Updated on: 12 Jun 2022, 11:40 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच खींचतान की खबरें आपने बीते 7 वर्ष से ज्यादा समय में खूब सुनी लेकिन रविवार को एक अलग तस्वीर देखने को मिली. इन तस्वीरों में उपराज्यपाल विनय सक्सेना, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एक साथ एक दौरे के लिए निकले और साथ-साथ नजर आए. दरअसल रविवार को उपराज्यपाल ने भाटी माइंस वाइल्डलाइफ सेंचुरी का दौरा किया. यहां उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया और कमेटी बनाई. उन्होंने कहा, इस पूरे सेंचुरी में रीडिवेलप मेंट, रेन हार्वेस्टिंग के काम पर ध्यान दिया जाए.  बकायदा जो काम सुझाए गए हैं उसके लिए एक कमेटी भी बनाई गई. 

ऐसा पहली बार है कि अरविंद केजरीवाल की सरकार व केंद्र के नुमाइंदे यानी उपराज्यपाल एक साथ मिलकर अफसरों को निर्देशित करते हुए दिखे. आम आदमी पार्टी की सरकार को 7 साल से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन हमेशा ऐसी ही खबरें सामने आईं कि चुनी हुई सरकार व उपराज्यपाल के बीच खींचातानी है, लेकिन इस नई तस्वीर ने एक नया आगाज किया. यह दिल्ली के लिए भी पहला मौका है जब उप राज्यपाल के पद पर गैर नौकरशाह ने पदभार संभाला है. यह बदली हुई तस्वीर जो संदेश दे रही है, वह कम से कम अभी तो दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर है क्योंकि अगर चुनी हुई सरकार और केंद्रीय सरकार के नुमाइंदे उपराज्यपाल मिलकर काम करते हैं तो फिर उसमें भला दिल्ली वालों का ही होगा.