News Nation Logo

BREAKING

Banner

किरायेदार वेरिफिकेशन को गया था कॉन्सटेबल, बाद में घर में घुसकर किया रेप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कॉन्सटेबल तुगलकाबाद एक्सटेंशन इलाके में किरायदार वेरिफिकेशन के लिए गया था. इसी सिलसिले में वह एक मकान में गया जहां एक महिला पिछले पांच महिनों से अपने दो बेटों के साथ रह रही है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 29 Mar 2020, 10:32:35 AM
rape

कॉन्सटेबल ने किया महिला का रेप (Photo Credit: प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

पुलिस को हमारा रक्षक कहा गया है. कहा जाता है पुलिस हमारी सुरक्षा के लिए है और कोई भी परेशानी होने पर हमे तुरंत पुलिस से संपर्क करना चाहिए. लेकिन क्या हो जब यही रक्षक भक्षक बन जाए और लोगों की रक्षा करने के बजाय उनकी इज्जत की धज्जियां उड़ाने पर अमादा हो जाए. नई दिल्ली के गोविंदपूरी इलाके से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक पुलिस कॉन्सटेबल को महिला से रेप करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और नौकरी से संस्पेंड भी कर दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कॉन्सटेबल तुगलकाबाद एक्सटेंशन इलाके में किरायदार वेरिफिकेशन के लिए गया था. इसी सिलसिले में वह एक मकान में गया जहां एक महिला पिछले पांच महीनों से अपने दो बेटों के साथ रह रही है. हैरानी वाली बात ये थी कि वेरिफिकेशन होने के बावजूद कॉन्सटेबल ने और दो बार मकान के चक्कर लगाए.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 13 दिन में बढ़ गए 900 मरीज, ICMR ने कोरोना सामुदायिक संक्रमण किया खारिज

जानाकरी के मुताबिक पश्चिम बंगाल की रहने वाली महिला पिछले 10 सालों से पति से अलग थी और पांच सालों से एक शख्स के साथ लिवइन में रह रही थी. कॉन्सटेबल 16 मार्च को सुबह करीब 2 बजे महिला के घर पहुंचा और उनका का रेप किया. साउथ ईस्ट जिले के गोविंदपुरी थाना पुलिस ने रेप का मामला दर्ज कर सिपाही को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट: राज्य में लोग मर रहे, मंत्री घर में बैठे रामायण देख रहे

मीडिया रिपोर्ट के बावजूद 16 मार्च को कॉन्सटेबल घर पहुंचा, दोनों के बीच बातचीत हुई, महिला ने शारीरिक संबंध बनाने से मना किया तो कॉन्सटेबल जबरदस्ती करने लगा. इस दौरान महिला के साथ रहने वाला शख्स कमरे में पहुंच गया और कॉन्सटेबल को रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके बाद उसने पीसीआर कॉल को किया तो कुछ ही देर में गोविंदपुरी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. कॉन्सटेबल रंगे हाथों पकड़ा गया था, ऐसे में अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए. वहीं महिला को मेडिकल टेस्ट के लिए एम्स ले जाया गया, वहां रेप की पुष्टी होने के बाद कॉन्सटेबल के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (2) (A) (1) में एफआईआर कर ली गई.

First Published : 29 Mar 2020, 10:04:19 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×