logo-image

कांग्रेस 'आओ मदद का हाथ बढ़ाएं' के तहत जरूरतमंदों की मदद करेगी : अनिल कुमार

कार्यक्रम के तहत प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार की अध्यक्षता में कोविड सहायता कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया. समिति में दिल्ली सरकार की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. किरण वालिया, प्रदेश कांग्रेस के सभी उपाध्यक्ष तथा तमाम 14 जिला अध्यक्ष सदस्य होंगे.

Updated on: 26 Apr 2021, 04:00 AM

नयी दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना माहामारी की भयानक प्रकोप के मद्देनजर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने बेहाल मरीज, उनके परिजनों और जरूरतमंदों की मदद के लिए 'आओ मदद का हाथ बढ़ाए' कार्यक्रम के तहत प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार की अध्यक्षता में कोविड सहायता कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया. समिति में दिल्ली सरकार की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. किरण वालिया, प्रदेश कांग्रेस के सभी उपाध्यक्ष तथा तमाम 14 जिला अध्यक्ष सदस्य होंगे. इस दौरान अनिल कुमार ने कहा, "समिति के तहत कोरोना माहामारी से पीड़ित जरूरतमंदों को हॉस्पिटल में इलाज दिलवाने में मदद की जाएगी. साथ ही, ऑक्सीजन की किल्लत झेल रहे मरीजों को ऑक्सीजन तथा दवाइयों को उपलब्ध करवाने में सहयता की जाएगी."

उन्होंने कहा, "दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा के तहत पूर्व की भांति गरीबों को मुफ्त भोजन व राशन कांग्रेस के कार्यकर्ता दिल्ली में विभिन्न जगहों पर उपलब्ध करवाएंगे." उन्होंने कहा, "जनता की समस्याओं के निवारण के लिए प्रदेश कार्यालय में एक कंट्रोल रूम स्थापित किया जा रहा है और कॉल सेंटर शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इसके अलावा प्रदेश के साथ हर जिले में भी जिलास्तरीय कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा."

राजधानी में  कोरोना से मौतों का सिलसिला लगातार जारी है. रविवार को दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 350 मरीजों की मौत हो गई है. साथ ही पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 22,933 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी से ऊपर रहा है. वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 94,000 के पार हो गई, जो अब तक का सबसे ज्यादा है. इसके अलावा रिकवरी रेट 89.40 फीसदी, एक्टिव मरीज रेट 9.20 फीसदी, डेथ रेट 1.39 फीसदी और पॉजिटिविटी रेट 30.21 फीसदी है. दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल मामले 10,27,715 हैं. वहीं पिछले 24 घंटों में 21,071 मरीज ठीक हुए हैं, जिसके बाद दिल्ली में अब तक कुल ठीक हुए मरीजों की संख्या 9,18,875 हो गई है.

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना से हुई 350 मौतों के बाद अब तक कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 14,248 हो गया है. दिल्ली में एक्टिव मामलों की संख्या 94,592 है. पिछले 24 घंटों में 75,912 कोरोना के टेस्ट हुए हैं. वहीं अब तक हुए दिल्ली में कोरोना के कुल टेस्ट की संख्या 1,67,81,859 है.

यह भी पढ़ें : पद्म भूषण पंडित राजन मिश्रा का हार्ट अटैक से निधन, कोरोना से थे संक्रमित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को देश के प्रमुख उद्योगपतियों को पत्र लिखकर कोविड-19 का मुकाबला करने में मदद मांगी है. मुख्यमंत्री ने लिखा है कि ऑक्सीजन का उपयोग या उत्पादन करने में शामिल उद्योगपति क्रायोजेनिक टैंकरों में ऑक्सीजन पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. सीएम के मुताबिक, केंद्र सरकार इस संबंध में दिल्ली की मदद कर रही है, लेकिन कोरोना के प्रसार की तीव्रता इतनी गंभीर है कि इसकी मात्रा अपर्याप्त साबित हो रही है.