News Nation Logo

कांग्रेस ने किया PM मोदी के लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन, वित्तीय पैकेज पर उठाए सवाल

पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट किया कि हम लॉकडाउन बढ़ाने की मजबूरी समझते हैं. हम इस निर्णय का समर्थन करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि गरीबों को 40 दिनों (21+19) के लिए अपने हाल पर छोड़ दिया गया है.

Bhasha | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 14 Apr 2020, 12:46:16 PM
PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने देश में लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा का मंगलवार को समर्थन किया और साथ ही कोई नया वित्तीय पैकेज घोषित नहीं किए जाने को लेकर सवाल खड़े किए. पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट किया कि हम लॉकडाउन बढ़ाने की मजबूरी समझते हैं. हम इस निर्णय का समर्थन करते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि गरीबों को 40 दिनों (21+19) के लिए अपने हाल पर छोड़ दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः Coronavirus (Covid-19): भारतीय रेलवे ने 3 मई तक अपनी सभी यात्री सेवाएं निलंबित की

पैसा है, खाद्य सामग्री है, लेकिन सरकार इन्हें जारी नहीं कर रही. कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री के भाषण में कुछ भी विशेष नहीं था. वित्तीय पैकेज की घोषणा नहीं की गयी, कोई विवरण नहीं दिया गया, कोई ठोस बात नहीं है. मध्य वर्ग, गरीब और कारोबारियों के लिए कुछ नहीं कहा गया. उन्होंने सवाल किया कि लॉकडाउन अच्छा है, लेकिन जीविका का मुद्दा कहां है?

यह भी पढ़ेंः कोरोना से मुकाबले का मंत्र देने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने टिवटर पर बदला प्रोफाइल फोटो

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये लागू देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि इस महामारी को परास्त करने के लिये यह जरूरी है. उन्होंने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि राज्यों एवं विशेषज्ञों से चर्चा और वैश्विक स्थिति को ध्यान में रखते हुए भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाने का फैसला किया गया है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू 21 दिन के लॉकडाउन का वर्तमान चरण आज (14अप्रैल) समाप्त हो रहा है.

First Published : 14 Apr 2020, 12:46:16 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.