logo-image

कांग्रेस ने एग्जिट पोल के अनुमानों को खारिज किया, कहा-11 फरवरी के परिणाम सभी को चौंका देंगे

कांग्रेस दिल्ली में 1998 से 2013 तक सत्ता में रही लेकिन 2015 विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं आयी थी. दिल्ली कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा, ‘‘एग्जिट पोल सर्वेक्षणों पर अन्य को जश्न मनाने दीजिये.

Updated on: 09 Feb 2020, 10:59 PM

दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव मतदान के एक दिन बाद रविवार को कांग्रेस ने एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को खारिज कर दिया जिनमें पार्टी के लिए 2015 चुनाव जैसे नतीजों की बात कही गई थी. कांग्रेस ने कहा कि 11 फरवरी को आने वाले मतगणना के नतीजे ‘‘सभी को चौंका’’ देंगे. लगभग सभी एग्जिट पोल सर्वेक्षणों में कांग्रेस के लिए 2015 के प्रदर्शन से अलग पूर्वानुमान नहीं जताया गया है. कांग्रेस दिल्ली में 1998 से 2013 तक सत्ता में रही लेकिन 2015 विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं आयी थी. दिल्ली कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मुकेश शर्मा ने कहा, ‘‘एग्जिट पोल सर्वेक्षणों पर अन्य को जश्न मनाने दीजिये.

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Election: चुनाव आयोग ने कहा, ...इसलिए देरी हो गई वोटिंग पर्सेंट जारी करने में 

मुझे इसका पक्का विश्वास है कि 11 फरवरी को आने वाले चुनाव परिणाम सभी को चौंका देंगे.’’ दिल्ली कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी के सभी उम्मीदवारों ने पूरी ताकत से चुनाव लड़ा है. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के कम से कम ऐसे 20 उम्मीदवार थे जो त्रिकोणीय मुकाबले में थे. हम एग्जिट पोल सर्वेक्षणों के पूर्वानुमानों को खारिज करते हैं.’’ कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव राजद के साथ गठबंधन में लड़ा था. कांग्रेस ने 66 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे जबकि चार सीटें राजद के लिए छोड़ी थीं. शर्मा ने कहा, ‘‘हमने सभी सीटों पर सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार खड़े किये, ईमानदारी से प्रचार किया और अच्छे प्रदर्शन को लेकर सकारात्मक हैं.’’ शर्मा स्वयं विकासपुरी सीट से पार्टी की ओर चुनाव मैदान में थे.