News Nation Logo

कांग्रेस नेता राजीव त्यागी का कॉर्डिक अरेस्ट से निधन, इन दिग्गज नेताओं ने जताया शोक

एक टीवी परिचर्चा में भाग लेने के कुछ ही देर बाद त्यागी को दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गए. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उन्हें गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल ले जाया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 12 Aug 2020, 11:56:28 PM
rajiv tyagi rip

राजीव त्यागी (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस नेता तथा प्रवक्ता राजीव त्यागी (Rajiv Tyagi) का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने यह जानकारी दी. राजीव त्यागी 52 वर्ष के थे, सूत्रों ने कहा कि गाजियाबाद में वैशाली सेक्टर 16 में अपने आवास पर एक टीवी परिचर्चा में भाग लेने के कुछ ही देर बाद त्यागी को दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गए. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उन्हें गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने कहा कि उन्होंने संभवत: अस्पताल के रास्ते में ही दम तोड़ दिया था. त्यागी ने बुधवार दोपहर लगभग तीन बजकर 40 मिनट पर आखिरी ट्वीट किया था कि वह शाम पांच बजे एक टीवी बहस में हिस्सा लेंगे.

त्यागी के परिवार सदस्यों ने कहा कि परिचर्चा में हिस्सा लेने के बाद उन्होंने घरेलू सहायक से चाय बनाने के लिये कहा और बिस्तर पर लेट गए, लेकिन कुछ देर बाद घरेलू सहायक उनके लिये चाय लेकर आया तो उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. राजीव के बहनोई दीपक त्यागी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि आपात जांच के लिये नजदीकी डॉक्टर को बुलाया गया, लेकिन जब सभी प्रयास नाकाम हो गए तो उन्हें यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, त्यागी के परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं.

यह भी पढ़ें-कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का हार्ट अटैक से निधन

रामविलास पासवान ने शोक प्रकट किया
राजीव त्यागी के निधन पर केन्द्रीय मंत्रियों गजेन्द्र सिंह शेखावत और रामविलास पासवान तथा भाजपा नेताओं ने त्यागी के निधन पर शोक व्यक्त किया है भाजपा सांसद तथा पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख अनिल बलूनी ने त्यागी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह मिलनसार और भावनात्मक व्यक्ति थे. केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने ट्वीट किया, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी जी के आकस्मिक निधन की खबर सुनकर मैं स्तब्ध हूं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें और परिवार को इस असहनीय पीड़ा को सहन करने का संबल प्रदान करें. ॐ शांति

यह भी पढ़ें-पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत लगातार बनी हुई है नाजुक, अब भी हैं वेंटिलेटर पर 

गजेंद्र सिंह शेखावत ने शोक प्रकट किया
एक और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने ट्वीट किया, कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन स्तब्ध कर देने वाली घटना है. ईश्वर उनकी आत्मा को अपनी शरण में लें और उनके परिवार को यह आकस्मिक दुख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति त्यागी के निधन से कुछ पहले उनके साथ टीवी परिचर्चा में भाग लेने वाले भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, विश्वास नहीं हो रहा है कि कांग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र राजीव त्यागी हमारे साथ नहीं है. आज पांच बजे हम दोनों ने साथ में टीवी डिबेट भी किया था. जीवन बहुत ही अनिश्चित है. अभी भी शब्द नहीं मिल रहें हैं. गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणों में स्थान देना.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 11:56:28 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.