logo-image

Delhi Violence: नफरत और हिंसा को बेमानी बताते हुए दंगे पर राजनीति खेल गए राहुल गांधी, कही ये बात

दिल्ली (Delhi Violence) में बीते दिनों नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर अभी हिंसा की आग ठंडी नहीं पड़ी है कि इस बीच राहुल गांधी समेत ये कांग्रेस नेता दिल्ली दंगा इलाके का जायजा लेने पहुंच गए हैं.

Updated on: 04 Mar 2020, 06:35 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi Violence) में बीते दिनों नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर अभी हिंसा की आग ठंडी नहीं पड़ी है कि इस बीच राहुल गांधी समेत ये कांग्रेस नेता दिल्ली दंगा इलाके का जायजा लेने पहुंच गए हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने नेताओं के साथ नार्थ ईस्ट दिल्ली के बृजपुरी इलाके का दौरा किया. इस दौरान राहुल गांधी नफरत और हिंसा को बेमानी बताते हुए दंगे पर राजनीति खेल गए हैं. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

यह भी पढे़ंःDelhi Violence: अभी दिल्ली हिंसा की आग पड़ी नहीं ठंडी, जायजा लेने पहुंचे राहुल गांधी समेत ये कांग्रेसी नेता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने बृजपुरी में मार्डन स्कूल का दौरा करते हुए कहा कि स्कूल हिन्दुस्तान का भविष्य है, जिसे हिंसा और नफरत ने जलाया है. नफरत और हिंसा से किसी को फायदा नहीं पहुंचेगा. हिन्दुस्तान को बांटा और जलाया जा रहा है. इससे भारत माता को कोई फायदा नहीं है. दिल्ली में हिंसा से दुनिया में भारत की छवि को चोट पहुंची है. 

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी अपनी रैलियों में भारत माता के नारे लगवाते हैं. ऐसे में राहुल गांधी का 'भारत माता को कोई फायदा नहीं है' बोलना ये सीधे-सीधे नरेंद्र मोदी पर निशाना है. वहीं, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हिन्दुस्तान को बांटा जा रहा है और जलाया जा रहा है.

यह भी पढे़ंःनिर्भया के गुनहगारों का डेथ वारंट कल जारी करेगा पटियाला हाउस कोर्ट, 19 मार्च को हो सकती है फांसी

राहुल गांधी ने यह भी अपील करते हुए कहा कि सबको मिलकर प्यार से यहां काम करना पड़ेगा. हिंदुस्तान को जोड़कर आगे बढ़ाया जा सकता है. दुनिया में जो छवि भारत की है, उसको ठेस पहुंची है. भाईचारा और एकता हमारी ताकत थी, उसको जलाया गया है. इस दौरान राहुल गांधी के साथ कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में मुकुल वासनिक, कुमारी शैलजा, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला, के सुरेश, गौरव गोगोई और ब्रह्म मोहिंद्रा शामिल हैं. वो बृजपुरी के अरुण मॉडर्न पब्लिक स्कूल में पहुंचे हैं.