logo-image

साधुओं की हत्या पर बोली कांग्रेस- मामले में न हो राजनीति, योगी खुद दें मामले की जानकारी

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई दो साधुओं की कथित हत्या की घटना की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सामने आकर घटना की साजिश और प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई की जा

Updated on: 28 Apr 2020, 05:57 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई दो साधुओं की कथित हत्या की घटना की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सामने आकर घटना की साजिश और प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई की जानकारी देनी चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्यों में साधु-संतों और धार्मिक स्थलों पर लगातार हमले हो रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः प्लाज्मा पर चल रहा रिसर्च, अभी अप्रूव थेरेपी नहीं; जानलेवा भी हो सकता है साबित: स्वास्थ्य मंत्रालय

उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि इन शिवभक्त साधुओं की हत्या से धर्म में आस्था रखने वालों को बहुत पीड़ा हुई है. योगी सरकार में यह पहला मामला नहीं है जब साधु-संतों और अलग अलग धर्म के लोगों पर हमला हुआ है. सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा पालघर की घटना को सांपद्रायिक रंग देने की कोशिश कर रही थी. क्या अब वह बताएगी कि बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या कैसे हुई? किस प्रकार से इस साजिश का तानाबाना बुना गया?

यह भी पढ़ेंः पिछले 24 घंटे में 1543 नए कोरोना केस आए सामने, कुल आंकड़ा पहुंचा 29435: स्वास्थ्य मंत्रालय

उन्होंने कहा कि अब योगी और भाजपा अध्यक्ष (जेपी नड्डा) सामने आकर बताएं कि इस घटना के पीछे क्या षड्यंत्र था, इसमें कितने लोग गिरफ्तार किए गए और दोषियों के खिलाफ कब तक कार्रवाई होगी? गौरतलब है कि बुलंदशहर के अनूपशहर क्षेत्र के एक गांव में एक शिवमंदिर में मंगलवार तड़के दो साधुओं की हत्या कर दी गई. बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि अनूप शहर थाना क्षेत्र स्थित फगौना गांव में एक शिव मंदिर में जगदीश (50) और शेर सिंह (52) नामक साधुओं की हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस घटना के आरोपी मुरारी को गिरफ्तार किया है.