News Nation Logo

BREAKING

Banner

भरोसा है कि कॉर्पोरेट सेक्टर पूर्व सैनिकों के लिये खुले दिल से योगदान करेगा: राजनाथ

7 दिसंबर को यहां सशस्त्र झंडा दिवस से पूर्व एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि लोगों ने उदारतापूर्वक भारत के वीर कोष के लिये धन दिया है और जब उन्होंने गृह मंत्री का पद छोड़ा था तो तब इसमें करीब 300 करोड़ रुपये थे.

Bhasha | Updated on: 02 Dec 2019, 11:50:37 PM
राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (rajnath singh) ने सोमवार को कहा कि उन्हें भरोसा है कि कॉर्पोरेट सेक्टर और धनाढ्य लोग पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिये सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर खुले दिल से योगदान देंगे. 7 दिसंबर को यहां सशस्त्र झंडा दिवस से पूर्व एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि लोगों ने उदारतापूर्वक भारत के वीर कोष के लिये धन दिया है और जब उन्होंने गृह मंत्री का पद छोड़ा था तो तब इसमें करीब 300 करोड़ रुपये थे.

मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में सिंह रक्षा मंत्री थे. राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं आपसे अनुरोध नहीं कर रहा, बल्कि मुझे भरोसा है कि जब राष्ट्रीय गर्व की बात आएगी तो आप (कॉर्पोरेट क्षेत्र) अच्छा-खासा योगदान देंगे.'

इसे भी पढ़ें:बीजेपी राज में सुरक्षित नहीं बेटियां, घर से निकलने में लगता है डर, बोले अखिलेश यादव

कॉर्पोरेट क्षेत्र के कई प्रतिभागियों ने कल्याणकारी गतिविधियों के लिये डीईएसडब्ल्यू फंड में मौके पर ही योगदान दिया. कार्यक्रम के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘किसी खास सेक्टर से अपील करने की कोई जरूरत नहीं है, वे स्व-प्रेरणा से ऐसा करेंगे. जिसकी जो क्षमता है, वो उससे पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिये योगदान कर सकता है. हम सभी गौरवान्वित नागरिक हैं और लोग उनके लिये योगदान देंगे.’

और पढ़ें:दिल्ली चुनाव मे किस-किस पर गिरेगी प्याज की महंगाई की गाज

इससे पूर्व कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान सिंह ने सैनिकों की बहादुरी और राष्ट्र की सेवा में किये गए बलिदान को लेकर उनकी प्रशंसा की. उन्होंने पूर्व सैनिकों और कॉर्पोरेट सेक्टर के लोगों की मौजूदगी में कहा, ‘मुझे किसी योजना का खाका दीजिए कि हमारे पूर्व सैनिकों और उन परिवारों के लिये क्या किया जा सकता है जिन्होंने एक सैनिक को खोया है.

First Published : 02 Dec 2019, 11:50:37 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×