logo-image

दिल्‍ली के चावड़ी बाजार में मंदिर में तोड़फोड़, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन ने दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा

पुरानी दिल्ली के चावड़ी बाजार क्षेत्र में स्कूटर खड़ा करने को लेकर विवाद हो गया. विवाद ने सांप्रदायिक रंग तब ले लिया, जब पास के एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई.

Updated on: 02 Jul 2019, 10:40 AM

नई दिल्‍ली:

पुरानी दिल्ली के चावड़ी बाजार क्षेत्र में स्कूटर खड़ा करने को लेकर विवाद हो गया. विवाद ने सांप्रदायिक रंग तब ले लिया, जब पास के एक मंदिर में तोड़फोड़ की गई. घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव बना हुआ है. दिल्‍ली पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी है. केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन ने घटना की निंदा की है और पुलिस से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है. हर्षवर्द्धन ने मंगलवार को प्रभावित क्षेत्र का दौरा भी किया.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, घटना रविवार देर रात हुई जब एक व्‍यक्‍ति ने एक घर के बाहर स्‍कूटर खड़ा किया था. इस पर वहां खान-पान की दुकान चलाने वाले एक निवासी ने इस बात पर आपत्ति जताई थी. बताया जा रहा है कि इसके बाद वह वहां से चला गया और कुछ लोगों के साथ वह लौटा. आरोप है कि उनलोगों ने शराब भी पी थी. उनलोगों ने आते ही आपत्‍ति जताने वाले की पिटाई कर दी.

घटना से संबंधित एक वीडियो में देखा गया है कि कुछ लो एक व्यक्ति की पिटाई कर रहे हैं. एक अन्‍य प्रत्‍यक्षदर्शी ने कहा, जब वहां स्कूटर खड़ा किया गया तो दुकान वाले ने उसे धमकाते हुए कहा कि वह वहां से स्‍कूटर ले जाए नहीं तो वह आग लगा देगा. उसके बाद झगड़ा हो गया जिसमें स्‍कूटर खड़ा करने वाले की जमकर पिटाई कर दी गई. इस बीच, स्थानीय लोगों ने कंट्रोल रूम को फोन कर दिया और दोनों को थाने ले जाया गया. प्रत्‍यक्षदर्शी ने यह भी दावा किया कि जब दोनों थाने ले जाए गए, तभी कुछ लोग मंदिर में जमा हो गए और वहां तोड़फोड़ की, जिससे क्षेत्र में तनाव हो गया.

बता दें कि जहां विवाद हुआ, वहां से मंदिर पास में ही स्‍थित है. वहां के पुजारी अनिल कुमार पांडेय का कहना है कि भीड़ कल रात करीब 12 बजे मंदिर आई और तोड़फोड़ करके चली गई. इसमें मंदिर का शटर क्षतिग्रस्त हो गया और मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचा.

केंद्रीय मंत्री और चांदनी चौक के सांसद डॉ हर्षवर्धन ने मंगलवार सुबह इलाके का दौरा किया, जहां पार्किंग को लेकर 2 समूहों के बीच झड़प हुई और मंदिर में तोड़फोड़ की गई. इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्द्धन ने कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है. मंदिर में जिस तरह का काम किया गया है, वह अक्षम्य है. मुझे बताया गया है कि पुलिस पहले से ही कार्रवाई कर रही है. दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और सजा दी जाएगी. मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे सद्भाव बनाकर रखें.