logo-image

दिल्ली में सर्द रही सुबह, वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में

दिल्ली वासियों को सोमवार की सुबह भी ठंड से कोई खास राहत नहीं मिली और न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस समय के लिए सामान्य है. हालांकि रविवार की सुबह और भी सर्द थी जब न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

Updated on: 23 Dec 2019, 12:57 PM

दिल्ली:

दिल्ली वासियों को सोमवार की सुबह भी ठंड से कोई खास राहत नहीं मिली और न्यूनतम तापमान 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि इस समय के लिए सामान्य है. हालांकि रविवार की सुबह और भी सर्द थी जब न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. हवा में आज नमी का स्तर 97 प्रतिशत दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों ने दिन भर आसमान साफ रहने और मंगलवार की सुबह मध्यम कोहरा रहने का अनुमान जताया है.

और पढ़ें: कश्मीर में हिमपात से उत्तर भारत में सर्दी ने दिखाए तेवर, कोहरे से 170 ट्रेनें लेट, हवाई यातायात पर भी असर

मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में दिन भर ठंड रहेगी और अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है. सफदरजंग में सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 1,000 मीटर रही और सुबह साढ़े आठ बजे यह घटकर 600 मीटर पर आ गई. पालम में दृश्यता सुबह साढ़े पांच बजे 700 मीटर थी जो साढ़े आठ बजे घट कर 500 मीटर हो गई.

शहर में वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बनी रही और सुबह नौ बजकर 44 मिनट पर एक्यूआई 310 दर्ज किया गया. रविवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.