News Nation Logo
Banner

नवंबर में ठंड ने तोड़ा 14 साल का रिकॉर्ड, शुक्रवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) इन दिनों दोतरफा मार झेल रहा है, एक तरफ तो कोरोना का कहर लगातार जारी है और दुसरे तरफ प्रदुषण ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. अब इसके बाद दिल्ली में ठंड का प्रहार हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 22 Nov 2020, 04:39:52 PM
Thand

Delhi Cold (Photo Credit: File)

दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) इन दिनों दोतरफा मार झेल रहा है, एक तरफ तो कोरोना का कहर लगातार जारी है और दुसरे तरफ प्रदुषण ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. अब इसके बाद दिल्ली में ठंड का प्रहार हुआ है. सुबह- शाम कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इससे लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. राजधानी में सर्दी का आलम यह है कि लोगों को अभी से ही आग का सहारा लेना पड़ रहा है.

दिल्ली का न्यूनतम तापमान शुक्रवार सुबह को 7.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इससे पहले 2006 में 29 नवंबर की तारीख को न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. यह नवंबर में पिछले चौदह सालों में सबसे कम तापमान है. दिल्ली में नवंबर महीने में ही दिसम्बर की तरह ठंड पड़ रही है. शुक्रवार को सफदरजंग मौसम केन्द्र में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इस तरह से यह बीते चौदह सालों में नवंबर महीने की सबसे ठंडी सुबह रही. यह न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री नीचे था.

आईएमडी के अनुसार दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री (Minimum Temperature 7 Degrees) सेल्सियस रह सकता है. जबिक अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग की माने तो इस साल नवंबर महीने में अभी सिर्फ एक दिन ऐसा रहा है जब तापमान सामान्य से ऊपर गया था.

First Published : 22 Nov 2020, 04:39:52 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो