logo-image

आखिर कौन है विजय नायर, जानें CM केजरीवाल ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज को लेकर क्या बोला?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अनुसार, विजय नायर उन्हें नहीं, बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को करते थे रिपोर्ट.

Updated on: 02 Apr 2024, 06:29 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में शराब नीति को लेकर कथित घोटाले में गिरफ्तार सीएम अरविंद केजरीवाल 15 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में रहने वाले हैं. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है. इससे पहले 10 दिन तक केजरीवाल ईडी की ही हिरासत में रहे थे. उनकी रिमांड सोमवार को खत्म होने वाली थी. उन्हें अब अदालत में पेश किया गया है. ईडी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू का कहना है कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं दे रहे हैं. इस दौरान ईडी का दावा है कि पूछताछ के समय केजरीवाल ने बताया कि विजय नायर उन्हें नहीं, बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करते थे. ईडी ने जब ये बात अदालत में बताई, तब केजरीवाल ने इस बात का खंडन भी नहीं किया. 

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Policy Case: केजरीवाल को 15 अप्रैल तक हुई जेल, जानें किस बैरक में रहेंगे मुख्यमंत्री

ऐसा कहा जा रहा है कि अब शराब घोटाले में आतिशी और सौरभ भारद्वाज भी फंस सकते हैं. अब तक इस कथित घोटाले में इनके नाम नहीं आए थे. विजय नायर उन लोगों में है, जिनकी शराब घोटाले में सबसे पहले गिरफ्तारी हुई. सीबीआई ने विजय नायर को मनीष सिसोदिया का खास बताया था. 

कौन है ये विजय नायर?

विजय कुछ वर्षों पहले तक आम आदमी पार्टी के सूचना प्रभारी रहे हैं. वे मनोरंजन जगत के जाने पहचाने नाम हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नायर ने इंडी बैंड्स (Indie bands) को लेकर मैनेजमेंट कंपनी OML की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने स्टैंडअप कॉमेडी और लाइव म्यूजिक शो पर ध्यान दिया. ये कंपनी एक एंटरटेनमेंट और इवेंट मीडिया से जुड़ी है. विजय नायर इसके सीईओ और डायरेक्टर भी है. 

कई कंपनियों से जुड़ा था विजय नायर 

ओनली मच लाउडर के साथ विजय नायर और भी कई कंपनियों से जुड़ा था. इनमें बेबलफीश और मदरस्वेयर जैसी कंपनियां भी हैं. इसके साथ वीयरडएस कॉमेडी, मोटरमाउथ राइटर्स और रेबेलियन मैनेजमेंट जैसी ऑनलाइन गेमिंग, बेटिंग और कॉमेडी शो वाली कंपनियां भी हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 2014 तक विजय नायर करीब 1 करोड़ डॉलर का साम्राज्य देखता था.