logo-image

AAP की स्थापना दिवस पर CM केजरीवाल बोले- रास्ता कितना भी मुश्किल क्यों ना हो हम लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी

मुझे याद है आंदोलन के समय रामलीला मैदान में लोग हमसे पूछा करते थे कि आप लोग भ्रष्ट नहीं होंगे इस बात की क्या गारंटी है?

Updated on: 26 Nov 2023, 03:35 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी की स्थापना दिवस पर पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे विरोधी चाहे हमको कितनी भी गाली दें, लेकिन वह भी जानते हैं कि आम आदमी पार्टी ने देश के राजनीति बदल कर रख दी है. इसी सोच और जब्बे के साथ हमें आगे बढ़ते रहना है चाहे आगे का रास्ता कितना भी मुश्किल क्यों ना हो. हम लड़ेंगे भी.. हम जीतेंगे भी. सीएम केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के सभी साथियों कार्यकर्ताओं और देश के हर आम आदमी को आम आदमी पार्टी की स्थापना दिवस के मौके पर शुभकामनाएं और बधाई दीं. 

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इशारों-इशारों में केंद्र सरकार और बीजेपी पर भी तंज कसा. उन्होंने नाम लिए बगैर कहा कि आज मैं आम आदमी पार्टी से जुड़े हर व्यक्ति से कहना चाहूंगा कि पिछले 11 सालों में जितना आम आदमी पार्टी को टारगेट किया गया है, भारत के इतिहास में किसी और पार्टी को उतना टारगेट नहीं किया गया होगा.  पिछले 11 सालों में इन्होंने हम पर 250 से ज्यादा फर्जी केस किए गए हैं. ED,CBI, IT, दिल्ली पुलिस, देश की कोई एजेंसी नहीं छोड़ी. देश की सभी एजेंसियों को आम आदमी पार्टी के पीछे छोड़ दिया, लेकिन आज तक इनको एक भी सबूत नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली. एक पैसे की रिकवरी नहीं हुई. हमारी ईमानदारी का सबसे बड़ा सर्टिफिकेट यही है.

यह भी पढ़ें: "कमजोर और असमर्थ सरकारें देश को कितना नुकसान..." पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

सिसोदिया, जैन, संजय सिंह को भी केजरीवाल ने याद किया

पार्टी की स्थापना दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने साथियों को भी याद किया. जो इस समय तिहाड़ जेल में हैं. केजरीवाल ने कहा कि आज मेरा मन थोड़ा भारी है. यह पहली स्थापना दिवस है जब हमारे साथ मनीष सिसोदिया जी नहीं है सतेंद्र जैन नहीं है संजय सिंह, विजय नायर नहीं है. इन सभी को फर्जी केस में डाल दिया गया है. भाजपा वालों को फर्जी केस करके झुकाना आता है. लेकिन आम आदमी पार्टी को झुकाना नहीं आता. 

ना हम बिके हैं.. ना ही टूटे हैं- केजरीवाल

यह हम सबके लिए गर्व की बात है कि आज तक हमारा एक भी विधायक या नेता ना तो बिका ना ही टूटा है. हमें गर्व है हमारे नेताओं पर हम उनके संघर्ष को सलाम करते हैं. हम भगत सिंह के चेले हैं सच्चाई के रास्ते पर चल रहे हैं हमको भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है, केजरीवाल ने हुंकार भरी कि मर जाएंगे, लेकिन समझौता नहीं करेंगे. 

भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है AAP का सपना

आज भारत का संविधान दिवस है आज के दिन बाबा साहब अंबेडकर के नेतृत्व में देश का संविधान अपनाया गया था. इसी दिन पार्टी की स्थापना होना महज संयोग नहीं हो सकता.बाबा साहब और देश की आजादी की लड़ाई में कुर्बानी देने वालों का एक ही सपना था एक दिन भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है और यही आम आदमी पार्टी का सपना है.