logo-image

दिल्ली में कार लूट के बाद CM केजरीवाल ने उठाए सवाल, बोले- LG को इस्तीफा दे देना चाहिए

पिछले कुछ सालों में देश की राजधानी दिल्ली में बदमाश बेखौफ होकर घूम रहे हैं. गुंडे आए दिन वारदात को अंजाम दे रहे हैं, ऐसे में दिल्ली पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं, केजरीवाल ने केंद्र पर तीखा हमला बोला है.

Updated on: 26 Jun 2023, 08:28 PM

नई दिल्ली:

CM Kejriwal Raised Questions Car Robbery in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में आए दिन हो रही वारदातों को लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. ताजा मामला प्रगति मैदान में कार से लूट का है. इस मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए हैं. साथ ही उपराज्यपाल पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि  LG को इस्तीफा दे देना चाहिए. शनिवार को प्रगति मैदान टनल के भीतर एक कारोबारी की कार रोककर चार बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने 2 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए.  लूट का सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो चुका है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने लूट का वीडिय शेयर करते हुए कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े किए. केजरीवाल ने कहा कि एलजी को इस्तीफा दे देना चाहिए. बता दें कि दिल्ली सरकार में कानून-व्यवस्था  उप-राज्यपाल के तहत आता है. 

दरअसल, 24 जून (शनिवार) को दोपहर 3 बजे दिल्ली के हाई फाई इलाके में स्थित प्रगति मैदान के टनल में चार नकाबपोश बदमाशों ने कार से आ रहे डिलीवरी एजेंट और उसके साथी के साथ लूट की वारदात का अंजाम दिया. दो बाइक से आए चार लुटेरों ने कार के आगे एक बाइक और साइड में एक बाइक खड़ी कर बंदूक की नोंक पर 2 लाख रुपये से भरे भैग को छीनकर फरार हो गए. 

केजरीवाल का LG पर तंज

घटना के बाद दिल्ली में सुरक्षा को लेकर आम आदमी पार्टी ने उपराज्यापाल को घेरा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा ट्वीट कर एलजी पर निशाना साधा. केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडल  से प्रगति मैदान टनल में कारोबारी से लूट के वीडियो को शेयर किया और उपराज्यपाल से इस्तीफा मांगा. केजरीवाल ने ट्वीट किया कि 'एलजी को इस्तीफा देना चाहिए. किसी ऐसे व्यक्ति के लिए रास्ता बनाएं, जो दिल्ली के लोगों को सुरक्षा प्रदान कर सके. अगर केंद्र दिल्ली को सुरक्षित बनाने में नाकाम है तो मुझे यह दे दें. हम आपको दिखाएंगे कि किसी शहर को उसके लोगों और नागरिकों के लिए कैसे सुरक्षित माहौल तैयार किया जाता है.

यह भी पढ़ें: क्या टूट गया विपक्षी एकता का सूत्र, बंगाल पहुंचते ही ममता ने कांग्रेस को बताया बीजेपी की B टीम

चंबल में होती थी ऐसी डकैती

वहीं, दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने भी राजधानी में लूट को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. आतिशी ने कहा कि ऐसी चोरी डकैती तो मध्य प्रदेश के चंबल में होती है. अब दिल्ली में भी खुलेआम हो रही है. बीजेपी वाले क्या कर रहे हैं.