logo-image

CM केजरीवाल ने दिल्ली में 12,000 स्मार्ट क्लासरूम का किया उद्घाटन

केजरीवाल ने कहा, बाबा साहब (डॉ. बीआर अंबेडकर) का सपना था कि हर छात्र को बेहतरीन शिक्षा मिले. दुर्भाग्य से आजादी के 75 साल बाद भी उनका सपना अन्य राज्यों में साकार नहीं हो सका.

Updated on: 19 Feb 2022, 12:48 PM

highlights

  • 240 सरकारी स्कूलों में करीब 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन
  • यह उद्घाटन पंजाब में विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले किया गया
  • कहा- भीम राव अंबेडकर के सपने कम से कम दिल्ली में सच होने लगे हैं

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी के 240 सरकारी स्कूलों में करीब 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया. केजरीवाल ने यह उद्घाटन पंजाब में विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले किया है जहां आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ रही है. इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पिछले 7 वर्षों में कुल 7,000 कक्षाओं का निर्माण किया है. इस मौके पर केजीरवाल तंज कसते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से देश के कई बड़े नेता केजरीवाल को आतंकवादी कहते रहे हैं, जिससे मुझे हंसी आई. जिस शख्स को वे आतंकवादी कह रहे हैं, वह आज 12,430 क्लासरूम राष्ट्र को समर्पित कर रहा है.

यह भी पढ़ें : सावरकर के लेखक विक्रम को HC से राहत, अमेरिकी इतिहासकार को झटका

केजरीवाल ने कहा, बाबा साहब (डॉ. बीआर अंबेडकर) का सपना था कि हर छात्र को बेहतरीन शिक्षा मिले. दुर्भाग्य से आजादी के 75 साल बाद भी उनका सपना अन्य राज्यों में साकार नहीं हो सका. मुझे खुशी है कि उनके सपने कम से कम दिल्ली में सच होने लगे हैं. केजरीवाल ने शनिवार को रजोकरी के राजकीय कन्या विद्यालय में राष्ट्रीय राजधानी के 240 सरकारी स्कूलों में 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम का उद्घाटन किया.दिल्ली में 12,430 नए स्मार्ट क्लासरूम के उद्घाटन के साथ केजरीवाल सरकार द्वारा बनाए गए नए क्लासरूम की संख्या 20,000 तक पहुंच गई, जो 537 नए स्कूल भवनों का पर्याय है. सरकार द्वारा निर्मित नए भवन की विशेषताओं में कार्यक्रमों के संचालन के लिए कक्षाओं, पुस्तकालयों, बहुउद्देशीय हॉल में डिजाइनर डेस्क शामिल हैं. कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम-शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन भी मौजूद थे.