logo-image

कोरोना के बढ़ते मामलों पर CM केरजरीवाल ने की बैठक, इन बातों पर हुई चर्चा

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को मुख्यमंत्री अरविंद जेकरीवाल ने शनिवार को एक बड़ी मीटिंग की. इसमें न सिर्फ कोरोना की प्रभावी रोकथाम पर चर्चा हुई. इसके अलावा इस बड़े लक्ष्य के रास्ते में आने वाले अड़चनों और दिक्कतों पर भी सीएम केजरीवाल ने बैठक में चर्चा की. 

Updated on: 17 Apr 2021, 05:47 PM

नयी दिल्ली:

पूरा देश मौजूदा समय कोरोना की दूसरी लहर के सामने नतमस्तक हो चुका है. आए दिन लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के बढ़ते मामलों से अस्पतालों में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को मुख्यमंत्री अरविंद जेकरीवाल ने शनिवार को एक बड़ी मीटिंग की. इसमें न सिर्फ कोरोना की प्रभावी रोकथाम पर चर्चा हुई. इसके अलावा इस बड़े लक्ष्य के रास्ते में आने वाले अड़चनों और दिक्कतों पर भी सीएम केजरीवाल ने बैठक में चर्चा की. 

इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने माना कि किसी भी हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की एक सीमा होती है. उन्होंने आगे बताया कि दिल्ली के अस्पतालों में न सिर्फ बेड्स बल्कि रेमडेसिविर और ऑक्सीजन तक की कमी सामने आई है. उन्होंने आगे कहा कि जिस तेजी से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ रहा है, उसी तेजी से दिल्ली के अस्पतालों के बेड भी खत्म हो रहे हैं. ऐसे में बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिए दिल्ली सरकार कई कदम उठा रही है. 

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, LG अनिल बैजल के साथ CM केजरीवाल की बैठक

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि आगामी जरूरतों के लिहाज से बनाए जा रहे बेड्स को ऑक्सीजन बेड्स के तौर पर बनाया जा रहा है. यमुना स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स, राधा स्वामी ब्यास, कॉमनवेल्थ में 2100 बेड बनाए गए हैं, जो सभी ऑक्सीजन बेड्स हैं. आने वाले दिनों में 6 हजार बेड बढ़ाने की योजना पर काम चल रहा है. इसके लिए बढ़-चढ़कर तैयारी चल रही है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से भी बात की है. 

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में कल से वीकेंड कर्फ्यू, जानें सीएम केजरीवाल के ऐलान की 5 बड़ी बातें

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को दिल्ली में सामने आ रही बेड्स की किल्लत के बारे में बताया गया है. इस पर केंद्र ने 1800 बेड उपलब्ध कराए हैं, जबिक उनके पास दिल्ली में 10 हजार बेड्स हैं. अरविंद केजरीवाल ने इस बात पर थोड़ी नाखुशी जताई कि कम से कम 50 फीसदी बेड तो दिल्ली को मिलने ही चाहिए थे. इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने केंद्र से ऑक्सीजन समेत अन्य जरूरी दवाओं की किल्लत दूर करने के लिए भी कहा है.

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस
  • सीएम केजरीवाल ने कोरोना पर की बैठक
  • सीएम ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से की बात