logo-image

सीएम केजरीवाल का दावा 10 प्रतिशत होगी कोरोना की संक्रमण दर, हटेंगी पाबंदियां

Delhi Covid Cases : सीएम केजरीवाल ने कहा, कोरोना संक्रमण अगर बढ़ता है तो पाबंदियां लगानी पड़ सकती हैं. उन्होंने कहा कि भरोसा रखें कि जितनी जरूरत होगी, उतनी पाबंदियां लगाई जाएंगी.

Updated on: 25 Jan 2022, 12:53 PM

highlights

  • एक कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह बात कही
  • दिल्ली में सौ प्रतिशत लोगों को पहली डोज लग चुकी है
  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,760 नए मामले दर्ज करे गए 

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने मंगलवार को दावा किया कि आज राजधानी में 10 प्रतिशत कोरोना संक्रमण दर दर्ज होगी. 15 जनवरी को दिल्ली में अधिकतम 30 प्रतिशत संक्रमण दर दर्ज हुई थी. बीते दस दिनों में संक्रमण दर 20 प्रतिशत तक घट चुकी है. सीएम ने कहा कि यह सब टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने के कारण हुआ है. दिल्ली में सौ प्रतिशत लोगों को पहली डोज और 82 प्रतिशत लोगों को दोनों डोज वैक्सीन लग चुकी है. गणतंत्र दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह बात कही.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, अगर कोरोना बढ़ता है तो पाबंदियां लगानी पड़ सकती है.  लेकिन भरोसा रखें कि जितनी जरूरत होगी, उतनी ही पाबंदियां लगाई जाएंगी. सीएम ने कहा कि हम प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य करने की कोशिश करेंगे. इस दिशा में सारी कोशिश होगी. 

सीएम ने कहा कि बीते सप्ताह उनसे कुछ व्यापारी मिले और ऑड इवन/वीकेंड कर्फ़्यू हटाने की मांग करने लगे. उप राज्यपाल को प्रस्ताव भेजे हैं, मगर उन्होंने प्रस्ताव को नहीं माना. LG साहब काफी अच्छे हैं उन्हें आपकी सेहत की चिंता है. सीएम ने कहा 'हम LG साहब मिलकर जल्द पाबंदियां हटाएंगे'.

गौरतलब है कि सोमवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,760 नए मामले दर्ज करे गए. वहीं एक दिन में कोरोना से 30 लोगों मौत हो गई. वहीं संक्रमण दर गिरकर 11.79 प्रतिशत तक पहुंच गई है. दिल्ली में 13 जनवरी को एक दिन में सबसे ज्यादा 28,867 मामले दर्ज किए गए. इसके बाद मामलों में कमी आ रही है.