News Nation Logo

दिल्ली स्कूलों का दौरा करने के बाद बोले CM भगवंत मान- अब पंजाब में भी करेंगे ये काम

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को दो दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे. सीएम भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ कालकाजी के डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का दौरा किया.

Mohit Bakshi | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Apr 2022, 06:01:01 PM
bhagwant mann

सीएम भगवंत मान (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को दो दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे. सीएम भगवंत मान ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ कालकाजी के डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का दौरा किया. पंजाब सीएम के इस विजिट का लक्ष्य है कि वे यहां की व्यवस्था को समझे और इसी के आधार पर पंजाब में भी स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति को बेहतर करें और चुनाव के वक्त जो वादे पंजाब की जनता से किए हुए थे, वो पूरा करें.

स्कूल का दौरा करने के बाद सीएम भगवंत मान ने कहा कि मैंने अमेरिका-कनाडा में ऐसे स्कूल देखे हैं लेकिन भारत में नहीं. मान ने कहा कि मैंने यहां कई छात्रों से बात की कि वे पहले कहां पढ़ते थे. उन्होंने यहां दाखिला लेने के लिए बड़े निजी स्कूलों को छोड़ दिया. उनका कहना है कि यहां सुविधाएं ज्यादा हैं. इन छात्रों के पास नए विचार हैं, यह शानदार है.

सीएम मान ने कहा कि पूरे देश में दिल्ली की शिक्षा क्रांति की चर्चा होती है. हम पंजाब के सरकारी स्कूलों को भी ऐसा मॉडल बनाएंगे, जहां अमीर-गरीब के बच्चे एक बेंच पर पढ़ सकेंगे. इसी तरह एक दूसरे से सीख लेकर देश आगे बढ़ेगा.

इस दौरान पंजाब के शिक्षा मंत्री मीत हेयर, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सांसद राघव चड्ढा भी मौजूद रहे. साथ ही स्कूली शिक्षा और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे. इसके बाद भगवंत मान ने ग्रेटर कैलाश, चिराग एन्क्लेव में मोहल्ला क्लीनिक का दौरा किया. भगवंत मान ने कौटिल्य शासकीय सर्वोध्या बाल विद्यालय चिराग एन्क्लेव का दौरा किया और सबसे आखिर में राजीव गांधी अस्पताल देखने के लिए पहुंचे.

First Published : 25 Apr 2022, 06:01:01 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.