logo-image

CM केजरीवाल का सपना है- दिल्ली में 2048 का ओलंपिक कराना है

दिल्ली विधानसभा में सीएम अरविंद केजरीवाल ने बजट सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में बहुत ज़्यादा खर्चे बढ़ गए, ऐसे समय में भी बहुत अच्छा बजट दिया है.

Updated on: 12 Mar 2021, 05:02 PM

highlights

  • सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली का बजट काफी अच्छा रहा
  • दिल्ली सरकार 500 तिरंगे फहराएगी
  • तिरंगा देश में नहीं फहराया जाएगा तो क्या पाक-इस्लामाबाद में फहराया जाएगा?

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा में सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बजट सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना काल में बहुत ज़्यादा खर्चे बढ़ गए, ऐसे समय में भी बहुत अच्छा बजट दिया है. पिछले साल भी बिजली-पानी, महिलाओं का बसों में सफर और अस्पताल में फ्री रहा और आगे भी जारी रहेगा. सब लोग घाटे के बजट पेश किए, लेकिन दिल्ली ऐसा राज्य है जिसने सरप्लस बजट पेश किया. इस बजट को देशभक्ति बजट बोला गया. हमारा देश आज़ादी के 75वां साल मना रहा है. इसे लेकर कई सारे कार्यक्रम रखे गए हैं. स्कूलों में देशभक्ति पाठ्यक्रम शुरू किया जाएगा. देशभक्ति पाठ्यक्रम दूसरे देशों में होता था हमारे यहां इसकी कमी थी इसी वर्ष से ये शुरू हो जाएगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि सरकार 500 तिरंगे फहराएगी. यह बहुत ही अच्छा कदम है. तिरंगा देखते ही देशभक्ति की भावना आती है. मुझे समझ नहीं आ रहा है कि तिरंगे लगाने का ऐलान किया है तो भाजपा और कांग्रेस वाले क्यों इसका विरोध कर रहे हैं. देश के मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. दलगत राजीनीति से ऊपर उठकर जब जब भारत की बात आती है तो कोई पार्टी नहीं तब देश सर्वोपरि है.

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा से पूछना चाहता हूं कि तिरंगा देश में नहीं फहराया जाएगा तो क्या पाकिस्तान-इस्लामाबाद में फहराया जाएगा? जब से हमने अयोध्या की यात्रा करवाने की बात कही है तब से भाजपा वाले इसका विरोध कर रहे हैं. समझ नहीं आ रहा है कि ये विरोध क्यों कर रहे हैं. 20-25 लोग एकत्रित होकर कहेंगे कि हमारे लिए योग करवाने का इंतज़ाम करवा दो सरकार करवाएगी.

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि बजट में हमने सपना देखा है कि 2048 का ओलंपिक दिल्ली में कराया जाएगा. आईओसी का बयान हमने पढ़ा कि उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने ये बयान कैसे दिया. दिल्ली में ओलंपिक का आयोजन हम अकेले नहीं कर सकते हैं. अकेले दिल्ली नहीं सारा देश मिलकर करेगा. ये देश के लिए गौरव की बात है.

उन्होंने आगे कहा कि हमने दिल्ली में प्रतिव्यक्ति आय सिंगापुर के बराबर करने की बात कही है. हम कहते हैं कि आखिर कब हम विकसित होंगे. हमने 25 साल का टाइम दिया है. विपक्ष वाले हस रहे हैं, आज हस लो. आज हम कह रहे हैं कि 2048 में दिल्ली ओलंपिक होगा हम करके दिखाएंगे. 2047 तक देश विकसित होगा, हम करके दिखाएंगे.

दिल्ली विधानसभा सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है. दिल्ली विधानसभा के स्पीकर ने कहा कि सदन की कार्यवाही को आज से अनिश्चितकालीन के लिए स्थगित किया जा रहा है. इस सत्र के सभी सरकारी कार्यों का निपटान कर लिया गया है. देश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इन दोनों बिंदुओं के मद्देनजर सत्र को आज ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा रहा है.